भारतीय शादियां काफी रंगबिरंगी होती हैं। शादी में सिर्फ दुल्हा-दुल्हन को सात जन्मों के बंधन में बांधने वाली रस्में तो होती ही हैं इसके साथ ही, दोनों पक्ष तरह-तरह की कई और रस्में करते हैं। जो शादी से पहले होती है। जैसी कि हल्दी, मेहंदी और संगीत। भारतीय शादियों में संगीत की परंपरागत सदियों से चली आ रही है लेकिन जैसे जैसे वक्त बदला, ये ‘संगीत’ फंकश्न मॉर्डन होते चले गए।

संगीत फंक्शन में जहां पहले के वक्त पर ढोलक पर गाने गाए जाते थे, वहीं अब डीजे पर डांस होता है। कई बार खुद दुल्हा-दुल्हन भी अपने संगीत फंक्शन पर डांस करते दिख जाते हैं। लेकिन क्या हो जब दुल्हन दूल्हे की बजाए अपना डांस पार्टनर भाई को चुन ले? हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसमें दुल्हन और उसका भाई संगीत पर डांस परफॉर्मेंस दे रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है हाथों में मेहंदी लगाए नीली-आसमानी ड्रेस में दुल्हन और कुरते पजामे में उसका भाई बॉलीवुड के गानों पर डांस कर रहे हैं। डांस भी बेहद शानदार है। भाई बहन की इस जोड़ी को डांस करते हुए देख वहां मौजूद मेहमान लगातार तालियां बजा रहे हैं। शादी की एक रात पहले किए गए इस संगीत फंक्शन में दुल्हा भी मौजूद था, लेकिन दुल्हनियां ने अपने भाई को डांस पार्टनर चुना। हालांकि बीच में दुल्हे मियां भी एक बार डांस के लिए आए, जिसे उनका ‘कैमियो’ कहा जा सकता है। इसे भी पढ़ें – इन मोहतरमा को अदाएं दिखाना पड़ा भारी, एक भूल के कारण दुनियाभर में उड़ा मज़ाक

यूट्यूब पर ये वीडियो छाया हुआ है। लाखों लोग इसे देख रहे हैं। अब तक इस वीडियो को नहीं देखा तो चलिये हम दिखाते हैं आपको :