वॉशिंगटन: अमेरिका में एक 13 साल की मुस्लिम लड़की के साथ धार्मिक वेशषभूषा के आधार भेदभाव और अपमानित करने की घटना सामने आई है. नाबालिग लड़की का हिजाब चाकू की नोक पर हटाया गया और उसे आतंकवादी कहते हुए अपमानित किया गया. अमेरिका के एक न्‍यूज पेपर के मुताबिक नफरत के कारण 13 साल की एक मुस्लिम लड़की को एक व्यक्ति ने आतंकवादी कहा, उसका हिजाब हटा दिया और उसे चाकू से डराया धमकाया.

पुलिस ने मुताबि‍क, वर्जीनिया प्रांत के वुडब्रिज में 6 अप्रैल को लड़की कहीं जा रही थी, तब एक अजनबी उसके पास आया और उसने उसे गालियां दी और उसका हाथ पकड़ लिया. उसने उसका हाथ मरोड़ने की कोशिश की और उसके हाथों पर चाकू रख दिया. उसने उसे आतंकवादी कहा. जब लड़की ने चिल्लाने की कोशिश की तब उसने उसका स्कार्फ हटाकर हाथ से उसका मुंह बंद कर दिया.

वॉशिंगटन पोस्ट की खबर है कि पुलिस नफरत पर आधारित अपराध के रूप में इसकी जांच कर रही है. पुलिस का मानना है कि उसे उसकी धार्मिक वेश-भूषा को लेकर निशाना बनाया गया. लड़की के साथ जब ऐसा दुर्व्‍यहार हो रहा था, तभी कोई मोटरसाइकिल सवार आया तो उसे देख हमलावर वहां से भाग गया. लड़की ने ये सारी बातें पुलिस को बताई है.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि वह मामले की जांच में जुटी है. यह घटना अमेरिका में नफरत आधारित अपराधों और हिजाब पहनने वाली महिलाओं को निशाना बनाए जाने की घटनाओं में वृद्धि के बीच हुई है. (इनपुट एजेंसी)