अल्जीयर्स। अफ्रीकी देश अल्जीरिया की राजधानी अल्जीयर्स में एक विमान दुर्घटना में 257 लोगों के मारे जाने की खबर है. रायटर्स ने ये खबर दी है. अल्जीयर्स के बाहरी इलाके में आज दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य विमान में देश के करीब 100 सैनिक भी सवार थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार सुबह यह विमान बॉफैरिक मिलिटरी एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ. विमान राजधानी अल्जीयर्स से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बौफरिक से बेकर के एक सैन्य अड्डे के लिए उड़ान भरने के तत्काल बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे के तुरंत बाद कई एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव कार्य में लग गई. हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.

हालांकि इससे पहले की खबरों में बताया जा रहा था कि 100 सैनिकों की मौत हुई है, लेकिन अब मौत का आंकड़ा ज्यादा बताया जा रहा है.

उत्तरी अल्जीरिया में सेना का ये विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद आज दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में कम से  कम 100 लोगों की मौत हो गई. अल्जीरिया के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दुर्घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. बयान में कहा गया है कि इस संबंध में जांच शुरू की गई है. दुर्घटना के बाद बौफरिक सैन्य अड्डे के पास आपात सुविधा सेवाएं पहुंच गई हैं.

प्लेन क्रैश की वजह का पता नहीं

सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी के मुख्य प्रवक्ता मोहम्मद अचौर ने ‘एसोसिएटेड प्रेस ’ से कहा कि 100 से अधिक मौतें हुई हैं. हम इस समय सटीक आंकड़ा नहीं दे सकते हैं. उन्होंने बताया कि विमान में सैनिक सवार थे. रक्षा मंत्रालय ने मृतकों की संख्या के बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन उनके परिजन के प्रति संवेदना जाहिर की है.

विमान क्रैश होने की वजह का अभी तक पता नहीं लग सका है. हादसे के बाद एयरपोर्ट की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया ताकि राहत और बचाव कार्य में किसी तरह की दिक्कत नहीं आए. गल्फ न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया है कि हादसे में कोई जीवित नहीं बचा है. मरने वालों का आंकड़ा और ज्यादा हो सकता है.