वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि सभी वकील उनके निजी वकील माइकल कोहेन के कार्यालय पर हुए छापे से चिंतित तथा डरे हुए हैं. कोहेन के खिलाफ निजी व्यापारिक लेनदेन के मामले में आपराधिक जांच हो रही है. ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘वकील मुवक्किल विशेषाधिकार अब बीते दिनों की बात है.’

उन्होंने कहा कि मेरे पास बहुत (बहुत सारे) वकील हैं और उन्हें डर है कि कब उनके दफ्तरों तथा घरों पर छापे डाले जाएंगे यहां तक कि उनके फोन तथा कम्प्यूटर भी ले जाए जाएंगें. सभी वकील भयभीत तथा चिंतित हैं.

ट्रंप के साथ संबंधों का दावा करने वाली पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स पहुंची कोर्ट, शपथ के तहत चाहती हैं गवाही

पिछले सप्ताह सोमवार को कोहेन के अपार्टमेंट, होटल के कमरे, कार्यालय में छापे मारे गए थे. तथा उनके लेन- देन के बैंक रिकॉर्ड, टैक्सी उद्योग में उनकी भूमिका, ट्रंप के अभियान से जुड़ी उनकी बातचीत के रिकॉर्ड हासिल किए गए हैं. साथ ही 2016 में पूर्व प्लेब्वॉय मॉडल कोरेन मैक्डॉगल के अलावा पोर्न एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनियल्स को किेए गए भुगतान के बारे में पूछताछ की गई थी. जांच से वाकिफ लोगों ने यह जानकारी दी.

ट्रंप के वकील कोहेन के कार्यालय पर FBI ने की छापेमारी

ट्रंप के एक वकील जोआन्ना हेंन्डन ने रविवार को एक अर्जी दाखिल कर संघीय जज से अभियोजकों से जब्त दस्तावेजों को तब तक नहीं पढ़ने देने की मांग की गई है, जब तक कि कोहेन और राष्ट्रपति दोनों को उन दस्तावेजों को देखने और उन पर बहस का मौका नहीं मिलता जो वकील मुवक्किल विशेषाधिकार है. (इनपुट-भाषा)