बर्लिन: जर्मनी के मंस्टर शहर में एक सिरफिरे वैन सवार ने कई लोगों पर वैन चढ़ा दी गई. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम 30 लोग घायल हो गए. इनमें से 5 लोगों की हालत गंभीर है. एक महिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लोगों पर  वैन के चढ़ने से करीब 30 लोग घायल हो गए. बाद में ड्राइवर ने खुद को गोली मार ली. एक मंत्रालय ने चार लोगों के मारे जाने की बात कही है.

वैसे क्षेत्रीय पुलिस सेवा ने ट्वीट किया, ”कई लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. दुर्घटनास्थल की ओर जाने से बचें. हम मौके पर हैं” पुलिस ने लोगों से इस घटना के बारे में अफवाह नहीं फैलाने की अपील की है.

स्पीगेल मैगजीन के ऑनलाईन संस्करण के अनुसार जर्मन अधिकारी मानकर चल रहे हैं कि यह घटना एक हमला है, वैसे फिलहाल इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है. वहीं, सोशल मीडिया में बताया जा रहा है कि 48 साल के हमलावर का मेंटल हेल्थ इश्यू रहा है. पुलिस उसके अपार्टमेंट की तलाशी ले रही है. हालांकि, आतंकवाद से जुड़ा कोई सबूत अभी तक सामने नहीं आया है.

बता दें कि 2016 में जर्मनी में आईएसआई आतंकियों ने वाहन से कई लोगों को रौंद दिया था, जिसमें कई मौतें हुई थीं. इसके चलते जर्मनी में इस वारदात को लेकर लोगों के बीच आतंकी हमले की आशंकाएं की जा रही थीं. (इनपुट- एजेंसी)