नई दिल्ली: शहरों में गाड़ियों की बढ़ती भीड़ और महंगे होते पेट्रोल-डीजल की मार से बचने के लिए कारपूलिंग का कॉन्सेप्ट जनता के बीच में आया था. कारपूलिंग यानी एक ही जगह जाने वाले 3-4 लोग एक साथ एक ही कार में बैठ कर जाएं जिससे उनके धन की बचत हो और पर्यावरण की भी रक्षा हो. लेकिन अमेरिका में एक महिला ने कारपूलिंग को दूसरे अर्थ में ले लिया और कार को पूल में गिरा दिया. ये मामला अमेरिका के फ्लोरिडा शहर का है जहां एक महिला ने अपनी कार में हैंडब्रेक लगाना भूल गईं और उसकी कार पूल में जा गिरी.

जब ये हादसा हुआ तब पूल में महिला के पति और उनका बेटी भी बैठा हुआ था, हालांकि दोनों सुरक्षित हैं. फेसबुक पर फ्लोरिडा ओकालूजा कंट्री शेरिफ ने इस पोस्ट को शेयर किया है. पोस्ट में बताया गया है कि कार से उतरकर महिला अपने अपार्टमेंट से कुछ लेने के लिए गई थी लेकिन वो ये भूल गई थी कि उसने कार को पार्क नहीं किया है और न ही हैंडब्रेक लगाई है. ऐसे में कार सरकती हुई स्वीमिंग पूल में जा गिरी जिसमें उसका पति और बेटी बैठे थे.

इस पोस्ट को फेसबुक पर डाले जाने के बाद से लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है. कुछ लोग महिला की ड्राइविंग स्किल पर सवाल उठा रहे हैं तो कुछ लोग इसे महज एक गलती बता रहे हैं और इसे महिलाओं से जोड़ना गलत बता रहे हैं. इस पोस्ट को 28 मार्च को फेसबुक पर पोस्ट किया गया था जिसके बाद से इसे 1900 से ज्यादा बार शेयर किया गया है और 1300 से ज्यादा बार लाइक किया गया है.

ये तो इस परिवार का सौभाग्य ही था कि इतनी बड़ी दुर्घटना होने पर भी कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. लेकिन उम्मीद है कि इस खबर को पढ़कर आप भी आगे से अपनी कार पार्क करते समय अब पहले से ज्यादा ध्यान देंगे.