लंदन में प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय के निकट एक कार के फुटपाथ पर चढ़ने से आज कई पैदल यात्री घायल हो गये. स्कॉटलैंड यार्ड ने यह जानकारी दी. दक्षिण केनसिंगटन में एक्सबिशन रोड पर हुई इस घटना के बाद स्कॉटलैंड यार्ड ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा,‘‘ ऐसा माना जा रहा है कि इस हादसे में कई पैदल यात्री घायल हुए है.’’

बयान में बताया गया कि मौके पर अधिकारी मौजूद है और लंदन एंबुलेंस सेवा को बुलाया गया है. मौके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इस ‘‘घटना’’ को पुलिस द्वारा आतंकवाद से संबंधित बताया गया है या नहीं. डाउंनिग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे को घटना पर ताजा जानकारी दी गयी है.

रिपोर्टों के अनुसार फुटपाथ पर चढी काली टोयटा एक लाइसेंस टैक्सी कैब है. इससे पहले भी ऐसे कई हमले हुए है जिनमे लंदन में पैदल यात्रियों को निशाना बनाने के लिए वाहनों का इस्तेमाल किया गया. जून में लंदन ब्रिज पर हुए ऐसे ही हमले में आठ लोगों की मौत हो गयी थी. मार्च में एक आतंकवादी ने अपने वाहन को ब्रिटिश राजधानी में पार्लियामेंट इमारत की एक तरफ से टकरा दिया था जिसमे चार लोगों की मौत हुई थी.