लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की हत्या करने के लिए इस्लामिक आतंकवादी हमले की योजना को देश की सुरक्षा सेवाओं ने विफल कर दिया है. दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ इन नापाक मंसूबों का खुलासा हुआ. ब्रिटेन की आतंकवाद रोधी सुरक्षा सेवा एमआई और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान में गत सप्ताह दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

इन दोनों को प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है. इन्होंने डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवेश द्वारों को बम से उड़ाने और फिर छुरों से प्रधानमंत्री पर हमला करने की योजना बनाई थी. 

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर इस्तीफा दिया

ब्रिटेन के रक्षा मंत्री ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर इस्तीफा दिया

गत सप्ताह लंदन और बर्मिंघम में छापे मारकर इन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया. इन्हें वेस्टमिंस्टर की एक अदालत में पेश किया जाना है. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, इस साल मार्च से लेकर अब तक यह आतंकवादी हमले की नौंवी साजिश है, जिसे विफल किया गया है.

हमले की ताजा योजना की जानकारी मार्च और जून के बीच ब्रिटेन में हुए आतंकवादी हमलों की रिपोर्ट जारी होने के बाद मिली. एमआई5 के प्रमुख एंड्रयू पार्कर ने कल कैबिनेट को बताया था कि सुरक्षा सेवाओं ने पिछले साल ब्रिटेन में नौ आतंकवादी हमलों को नाकाम किया था.

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने उत्तर लंदन से 20 वर्षीय एन जकारिया रहमान और बर्मिंघम से 21 वर्षीय मोहम्मद आकिब इमरान पर आतंकवादी हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया. स्कॉटलैंड यार्ड के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करने से इनकार कर दिया कि ये गिरफ्तारियां टेरीजा मे पर हमले की योजना से संबंधित थीं.