दमिश्क: सीरिया के होम्स प्रांत के एक सैन्यअड्डे पर सोमवार को मिसाइल हमला हुआ, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. बीबीसी के मुताबिक समाचार एजेंसी सना ने बताया कि सोमवार की तड़के होम्स के पास टी4 नाम से लोकप्रिय तायफुर सैन्यअड्डे पर कई मिसाइल हमले हुए. सना के मुताबिक इन मिसाइल हमलों से कई लोगों की मौत हुई है, लेकिन अभी मृतकों की सटीक संख्या का पता नहीं चल पाया है.

एजेंसी के मुताबिक इन हमलों के मद्देनजर सीरियाई वायुरक्षा प्रणाली ने हमले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आठ मिसाइलों के उनके निशाने पर पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक इस हमले में किसका हाथ है, उसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन स्थानीय मीडिया का कहना है कि यह हमला अमेरिका द्वारा किया गया हो सकता है.

हालांकि अमेरिकी अधिकारियों ने मिसाइल हमले से इनकार किया है. पेंटागन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘फिलहाल रक्षा विभाग सीरिया पर हवाई हमले नहीं कर रहा है. हालांकि हम स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और सीरिया और कही भी रासायनिक हमलों के इस्तेमाल के लिए जिम्मेदार लोगों को कटघरे में खड़ा करने के लिए जारी राजनयिक प्रयासों का समर्थन करते है.’ (इनपुट-एजेंसी)