अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को वहां की सारी समस्याओं को सुलझाने में अहम भूमिका निभाने का आश्वासन दिया है. बुधवार को उन्होंने नवाज शरीफ से कहा कि उनकी सभी परेशानियों का हल तलाशने में इस्लामाबाद की मदद के लिए हर रोल निभाने की तमन्ना है। दरअसल, शरीफ ने ट्रम्प की हालिया जीत पर उन्हें बधाई देने के लिए फोन लगाया था। उसी दौरान ट्रम्प ने यह भरोसा दिलाया।

टेलीफोन पर बातचीत के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तारीफ करते हुए उनसे जल्द ही मिलने की इच्छा व्यक्त की. नवाज शरीफ से आगे की बात करते हुए ट्रंप यह भी कहा कि पाकिस्तान के पास अभी काफी संभावनाएं हैं और वहां के अद्भूत तरीके से काफी बुद्धिमान हैं शरीफ के ऑफिस से जारी बयान में ट्रम्प के हवाले से कहा गया, “अपनी परेशानियों का हल तलाशने में आप मुझसे जैसे भी किरदार की उम्मीद करते हैं, उसे निभाने की मेरी तमन्ना है। यह सम्मान की बात होगी। मैं निजी तौर यह करूंगा।’ “आप बेझिझक किसी भी वक्त मुझे फोन कर सकते हैं। 20 जनवरी को जब मैं प्रेसिडेंट का पदभार संभालूंगा उससे पहले भी।’ यह भी पढ़े-डोनाल्ड ट्रंप ने दिया था कश्मीर मसले पर मध्यस्थता का ऑफर, पाकिस्तान हुआ खुश

नवाज ने ट्रम्प को दिया पाकिस्तान आने का न्योता।
पाकिस्तान रेडियो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बातचीत के दौरान ट्रम्प ने शरीफ की तारीफ की और जल्द ही उनसे मिलने की मंशा जाहिर की। वहीं शरीफ ने भी उन्हें पाकिस्तान आने का न्योता दिया। इस पर ट्रम्प ने कहा कि वह पाकिस्तान आना और वहां के लोगों से मिलना पसंद करेंगे।

भारत-पाक के बीच मीडिएटर बनना चाहते हैं ट्रम्प।
बता दें कि ट्रम्प ने पहले कहा था कि अगर वे प्रेसिडेंट चुने गए तो भारत-पाक के बीच मीडिएटर बनना चाहेंगे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि वे ऐसा तभी करेंगे जबकि दोनों देश उन्हें ऐसा करने के लिए कहेंगे। यह भी पढ़े-सोशल मीडिया पर मोदी का जलवा, नमो के आगे नहीं टिकते डोनाल्ड ट्रंप

15 को अपने व्यापारिक हितों को छोड़ने की घोषणा करेंगे ट्रंप।
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने लिए राष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी को किसी अन्य बात से ज्यादा महत्वपूर्ण बताते हुए कहा है कि वह अपने विशाल व्यावसायिक साम्राज्य को छोड़ने की घोषणा करेंगे। ताकि यह न लगे कि हितों का कहीं कोई टकराव हो रहा है. उन्होंने इस संबंध में कोई ब्योरा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वह 15 दिसंबर को एक प्रेसवार्ता आयोजित कर अपनी योजना का विस्तार से विवरण देंगे, जिसमें उनके बच्चे भी होंगे।