मनीला..फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुर्तेते ने कहा कि वे अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय (आईसीसी) में उनके खिलाफ दायर की गई शिकायतों से नहीं डरते. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर फिलीपींस के लोगों के हितों की रक्षा करने का मतलब यही है तो वह खुद पर अभियोग चलाए जाने और दोषी ठहराए जाने के लिए तैयार हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मालाकानांग प्रेसिडेंशियल पैलेस में दिए गए दुर्तेते के बयान के हवाले से बताया, मेरी चिंता न करें. मैं आईसीसी का सामना कर सकता हूं. अगर वे मुझ पर अभियोग चलाना चाहते हैं और मुझे दोषी ठहराना चाहते हैं तो ठीक है. मैं अपने देश के लिए खुशी से यह करूंगा.

हार्ले डेविडसन को लेकर मोदी सरकार से खफा हो गए राष्ट्रपति ट्रंप, कह दी ये बड़ी बात

हार्ले डेविडसन को लेकर मोदी सरकार से खफा हो गए राष्ट्रपति ट्रंप, कह दी ये बड़ी बात

दुर्तेते का यह बयान आईसीसी द्वारा उनके मादक पदार्थ रोधी अभियान की प्रारंभिक जांच शुरू करने के कदम के बाद आया है. आरोप हैं कि पुलिस ने मादक पदार्थो के संदिग्ध तस्करों को मारने के लिए गैर कानूनी तरीकों का इस्तेमाल किया. दुर्तेते ने हालांकि कहा कि वह केवल लोगों और देश के ध्वज के प्रति वफादार रहेंगे, जिनके प्रति उन्होंने 2016 में राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित होने के बाद कर्तव्य निष्ठा की शपथ ली थी.

उन्होंने सोमवार को कहा था कि आईसीसी में दायर शिकायतें उन्हें मादक पदार्थो के खिलाफ अभियान चलाने से रोक नहीं सकतीं और जब तक वे राष्ट्रपति पद पर बने रहेंगे, तब तक यह अभियान जारी रहेगा.