अबु धाबी| नॉर्थ कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम को लेकर जारी विवाद के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने घोषणा की कि उसने उत्तर कोरिया के नागरिकों के लिए वीजा जारी करना बंद कर दिया है और पूर्वी एशियाई देश के साथ राजनयिक संबंधों में कमी कर दी है.

इससे पहले कुवैत और कतर भी नॉर्थ कोरिया को वीजा जारी करना बंद कर चुके हैं. सरकार संचालित समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम की खबर के अनुसार यूएई सरकार ने उत्तर कोरिया में अपने अनिवासी राजदूत और साथ ही अपने यहां उसके अनिवासी राजदूत का मिशन खत्म कर दिया.

  उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर फिर दागी मिसाइल, क्षेत्र में तनाव गहराया

  उत्तर कोरिया ने जापान के ऊपर फिर दागी मिसाइल, क्षेत्र में तनाव गहराया

खबर के अनुसार यूएएई सरकार नॉर्थ कोरिया की कंपनियों को भी अपने सात अमीरातों में काम करने की मंजूरी नहीं देगी.

मिसाइल परीक्षण से बाज नहीं आ रहा नॉर्थ कोरिया
सितंबर में ही नॉर्थ कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी जो जापान के ऊपर से गुजरी और प्रशांत महासागर में जा गिरी. दक्षिण कोरिया और जापान की सरकार ने इसकी पुष्टि भी की थी. उस समय उत्तर कोरिया ने जापान को धमकी देते हुए कहा था कि उसके चार प्रमुख द्वीपों को परमाणु बम से समंदर में डुबो देना चाहिए.

अगस्त में भी किया था परीक्षण
नॉर्थ कोरिया ने 29 अगस्त को भी मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था, जो उत्तरी जापान के होकाइडो द्वीप के ऊपर से होती हुई प्रशांत महासागर में जा गिरी थी. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से नए प्रतिबंध लगाने के बाद भी नॉर्थ कोरिया के मिसाइल परीक्षण सामने आते रहे हैं.