संयुक्त राष्ट्र. यूएन ने पाकिस्तान को नेक सलाह देते हुए उससे कहा है कि भारत के साथ सभी मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाओ. दोनों देशों के बीच नियंत्रण रेखा पर तनाव को लेकर यूएन महासचिव एंतोनियों गुतारेस की चिंता पर जोर देते हुए संयुक्त राष्ट्र के एक प्रमुख अधिकारी ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत के साथ सभी लंबित मामलों को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाए. राजनीतिक मामलों के लिए संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव मिरोस्लाव जेन्का ने 13 अप्रैल को अपने पाकिस्तान दौर पूरा करने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की है.

यूएन के सहायक महासचिव मिरोस्लाव जेन्का ने 12 अप्रैल को पाकिस्तान के विदेश सचिव तहमीना जांजुआ और विदेश मंत्रालय के विशेष सचिव तस्नीम असलम से मुलाकात की. उन्होंने कूटनीतिक समुदाय के प्रतिनिधियों और संयुक्त राष्ट्र कंट्री टीम (यूएनसीटी ) के सदस्यों से भी मुलाकात की.

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता के कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, जेंका ने इस बात पर जोर दिया कि महासचिव भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव को लेकर चिंतित हैं. बयान में कहा गया कि, वह अधिकतम संयम के महासचिव के आह्वान और दोनों देशों के बीच शांतिपूर्ण माध्यम से तनाव को कम करने के प्रयासों को दोहरा रहे हैं. जेंका ने इस्लामाबाद में अपनी बातचीत को रेखांकित करते हुए कहा पाकिस्तान क्षेत्र में शांति और स्थायित्व तथा बहुपक्षवाद के महत्व को समझता है. (इनपुट एजेंसी)