ASSAM Corona Guideline: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच असम में नई गाइडलाइन लागू, लगेगा नाइट कर्फ्यू, स्कूलों को भी किया गया बंद

ASSAM Corona Guideline: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य में कोविड की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा.

Updated: January 7, 2022 5:58 PM IST

By Nitesh Srivastava

himanta biswa sarma ANI
हिमंत बिस्वा सरमा (फाइल/ANI)

ASSAM Corona Guideline: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य में कोविड की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य में 8 जनवरी से नाईट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू की जाएगी. जोकि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. इसके अलावा होटल, रेस्टोरेंट, सरकारी दफ्तर, शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स में सिर्फ डबल डोज का टीका लगाने वाले लोगों को ही प्रवेश की इजाजत होगी. रेस्टोरेंट डबल डोज टीका वालों के साथ 100 फीसदी के साथ भी अपना स्टोर चला सकते हैं इसके अलावा खड़े ग्राहकों की अनुमति नहीं होगी.

Also Read:

कोविड के बढ़त मामलों को देखते हुए उन्होंने ऐलान किया कि राज्य में कक्षा पांच तक के सभी स्कूल 8 जनवरी से 30 जनवरी तक बंद रहेंगे. गुवाहाटी में आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे. सरमा ने बताया कि कोरोना के खिलाफ जंग को तेज करते हुए हम टेस्टिंग में तेजी लाने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि अगर हम हर दिन 30,000 टेस्ट कर रहे थे, तो अब हम 50,000 या उससे ज्यादा करेंगे.

किसी भी तरह की सामाजिक बैठकों, शादियों में केवल 50 फीसदी उपस्थिति की अनुमति होगी. टीका नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए ‘न काम, न वेतन’ का फार्मूला अपनाया जाएगा. ऐसे कर्मचारियों 15 जनवरी से सरकारी दफ्तरों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, ऐसे सभी कर्मचारियों के लिए यह अवकाश नहीं माना जाएगा, बल्कि उनके वेतन में कटौती की जाएगी।

सीएम ने बताया कि असम सरकार द्वारा अब से COVID रोगियों के लिए कोई मुफ्त इलाज नहीं दिया जाएगा, हालांकि BPL कैटेगरी के लोगों को इस नियम से बाहर रखा जाएगा. सीएम ने नए नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले ही बाइक, कार और बसों में सवारी कर सकेंगे, राज्य के भीतर एक जिले से दूसरे जिले में जाने की अनुमति होगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 4:32 PM IST

Updated Date: January 7, 2022 5:58 PM IST