होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने गुरुवार को कहा कि उसका एक्टिवा स्कूटर मॉडल घरेलू बाजार में 2.5 करोड़ ग्राहकों को पार कर गया है.Also Read - Samsung Galaxy A03 Core: 5,000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ एंट्री लेवल स्मार्टफोन, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

बता दें, जापानी दोपहिया निर्माता ने पहली बार 2001 में भारत में एक्टिवा को लॉन्च किया था जब देश में स्कूटर की मांग कम थी. Also Read - LPG Cylinder: LPG उपभोक्ताओं को अब और राहत देने की तैयारी में केंद्र सरकार, जानें- क्या है केंद्र की तैयारी और कैसे होगा आपको फायदा?

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने एक बयान में कहा, एक्टिवा ने अब भारतीय दोपहिया उद्योग के इतिहास में एकमात्र स्कूटर ब्रांड के रूप में 2.5 करोड़ ग्राहक-चिह्न हासिल करने के लिए एक नया पहला स्कूटर ब्रांड बनाया है. Also Read - Ashes 2021: गाबा टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, पहले एशेज टेस्ट से बाहर हुए जेम्स एंडरसन

बयान में कहा गया है कि 2015 में शुरुआती 1-करोड़ ग्राहकों को हासिल करने के लिए एक्टिवा ब्रांड को 15 साल लगे और 2.5 करोड़ ग्राहकों को पार करने में सिर्फ पांच साल.

एचएमएसआई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाटा ने कहा, “20 साल से, एक्टिवा तकनीकी नवाचार में सबसे आगे रहा है, कभी-कभी दशकों से भी यह उद्योग का आदर्श बन गया है.”

कंपनी ने अपनी एक्टिवा की बिक्री में वृद्धि को तकनीकी प्रगति के लिए जिम्मेदार ठहराया जो स्कूटर को दोपहिया उद्योग में पॉयनियर के रूप में तैनात करती है.