Engima Cafe Racer: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Bike in India) की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है और यही वजह है कि आए दिन नए-नए मॉडल्स लॉन्च किए जा रहे हैं. (Electric Scooter) इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए Enigma Automobiles ने भारत में ‘Engima Cafe Racer’ को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. इस बाइक की खासियत है कि यह पहली ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जिसे भारत में ही डिजाइन और मैन्यूफैक्चर (Made in India Electric Bike) किया गया है. यह बाइक आपको Earl Grey, Military Green, Thunder White, RMS Red और Log Orange कलर ऑप्शन ​में मिलेगी. आइए जानते हैं इसकी कीमत और प्री-बुकिंग से जुड़ी डिटेल.

Engima Cafe Racer: प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध
Engima Cafe Racer को बाजार में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया है. इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा ऑथराइज्ड डीलरशिप के माध्यम से प्री-बुक किया जा सकता है. उम्मीद की जा रही है कि प्री-बुकिंग के बाद कंपनी दिवाली के आस-पास इसे लॉन्च करेगी.​ फिलहाल इसकी कीमत का भी खुलासा नहीं किया गया है.

Engima Cafe Racer: सिंगल चार्ज में चलेगी 140 किलोमीटर
Engima Cafe Racer इलेक्ट्रिक बाइक की खासियत है कि यह सिंगल चार्ज में 140KM का माइलेज देने में सक्षम है. इसमें 72V 50 Ah LifePo4 (लिथियम फेरो फॉस्फेट) बैटरी का उपयोग किया गया है. कंपनी ने स्पष्ट किया है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 136 किलोमीटर प्रतिघंटा है और इसमें इलेक्ट्रिक मोटर 5.6 KW की क्षमता का पावर जेनरेट दिया गया है. इसके अलावा इसकी बैटरी महज 3 घंटे में ही 80% तक चार्ज हो जाती है, इसे फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 घंटे का समय लगता है. Engima Cafe Racer के स्पोक व्हील तीन साल से अधिक की टायर वारंटी के साथ आएंगे, जबकि बैटरी असीमित किमी के साथ पांच साल की वारंटी के साथ आएगी. कंपनी का कहना है कि यह बाइक एडवांस फीचर्स से लैस है और काफी कैपेबल भी है.