नई दिल्ली: फोर्स मोटर्स भारत में अपना गुरखा एसयूवी का नया वेरियंट लॉन्च करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे Force Gurkha Xtreme नाम से भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस एसयूवी का स्पेसिफिकेशन ब्रोशर लीक हुआ है. यह टॉप-एंड मॉडल होगा और इसमें कई बदलाव देखने को मिलेंगे. Force Gurkha Xtreme हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप वेरियंट्स में अवेलेबल होगी. गुरखा एक्सट्रीम का एक्स्टीरियर डिजाइन मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा लेकिन इसमें कुछ मैकेनिकल बदलाव किए जाएंगे. Also Read - Mahindra XUV Aero to soon enter production; India launch by late 2018 | महिंद्रा एक्सयूवी एयरो का प्रोडक्शन जल्द होगा शुरू, 2018 के अंत तक हो सकती है भारत में लॉन्च

Force Gurkha Xtreme की स्पेसिफिकेशन

-नई फोर्स गुरखा एक्स्ट्रीम में 63.5 लीटर का फ्यूल टैंक लगा है. यह हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी.

-बात करें इसके स्टाइलिंग की तो इसमें भी आपको बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे. इसमें पहले की तरह सिंगल स्लेट ग्रिल, क्लासिक हेडलैंप्स, हैवी ड्यूटी फ्रंट बंपर और मेटल स्किड प्लेट मिलेगी.

-बात करें इसके इंजन की तो इसमें 2.2 लीटर 4 सिलेंडर कॉमन रेल डीजल इंजन दिया गया है जो 138 bhp की पावर और 321 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ 5-स्पीड सिंक्रोमेंश मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा.

-इसमें एक्सप्लोरर के ऑरेंज ग्लास की जगह क्लियर ग्लास होगा. एक्स्ट्रीम में नए व्हील्स और दोनों फ्रंट डोर पर एक्सट्रीम बैज दिया जाएगा.

-माना जा रहा है कि रियर डिजाइन में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. केबिन की बात की जाए तो यह स्टैंडर्ड 6-सीटर लेआउट में आएगी और इसमें 8-सीटर ऑप्शन भी मिलेगा.

-ब्रोशर की माने तो फोर्स गुरखा एक्स्ट्रीम अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च हो सकती है. बाजार में इसका मुकाबला महिंद्रा TUV 300 से होगा.