Honda Amaze Special Edition Price: होंडा ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए अपनी सब-कॉम्पैक्ट सिडैन कार Amaze का स्पेशल एडिशन मॉडल लॉन्च किया है. Honda Amaze Special Edition की शुरुआती कीमत 7 लाख रुपये है. यह स्पेशल एडिशन मॉडल स्टैंडर्ड Honda Amaze के S वेरियंट पर आधारित है. अमेज का यह स्पेशल मॉडल पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है. Also Read - Honda Car Offers: Honda की कारों पर 2.5 लाख तक का बंपर डिस्‍काउंट

होंडा अमेज स्पेशल एडिशन की कीमत स्टैंडर्ड मॉडल के एस वेरियंट के मुकाबले 12 हजार रुपये ज्यादा है. स्टैंडर्ड एस वेरियंट से अतिरिक्त अमेज के इस स्पेशल मॉडल में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, यूनीक सीट कवर्स, स्लाइडिंग सेंटर फ्रंट आर्मरेस्ट, दरवाजों पर नए बॉडी ग्राफिक्स और ‘Special Edition’ का बैज दिया गया है. Also Read - न्यू Honda Amaze की दुनिया हुई दीवानी, लॉन्च के पहले महीने ही बिकीं 10 हजार यूनिट्स

Also Read - आज लॉन्च होगी होंडा की नई अमेज, नए लुक और एग्रेसिव फीचर कर देंगे दिवाना

इनके अलावा कार में ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, पावर एडजस्टेबल और फोल्डेबल ORVM, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स, शार्क फिन एंटीना और वील कवर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.

इंजन और गियरबॉक्स
होंडा अमेज स्पेशल एडिशन मॉडल में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 90hp की पावर और 110Nm टॉर्क जेनरेट करता है. कार में 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन का भी ऑप्शन है, जो 100hp की पावर और 200Nm टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प उपलब्ध हैं. CVT वेरियंट में डीजल इंजन का आउटपुट 80hp और 160Nm है.

इनसे होगा मुकाबला
होंडा अमेज का मार्केट में मुकाबला मारुति डिजायर, हुंडई ऑरा, फोर्ड एस्पायर और टाटा टिगोर जैसी कारों से है. इनमें डिजायर और टिगोर में डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं है.