भारतीय एसयूवी मार्केट में महिंद्रा स्कॉर्पियो एक जाना-पहचाना और मशहूर नाम है. महिंद्रा स्कॉर्पियो ने भारत में 15 साल पूरे कर लिए हैं. अब तक इस एसयूवी के 6 लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुके हैं. इस बात की जानकारी बुधवार को कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने ट्वीट कर दी.Also Read - राहुल गांधी का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- आंदोलन में जान गंवाने वाले 700 किसानों के परिजनों के बारे में सोचें पीएम, मुआवजा दें

Scorpio Old Also Read - Parliament Winter Session: पीएम मोदी ने कहा- सरकार संसद में खुली चर्चा को तैयार, देश की तरक्की के लिए रास्ते खोजे जाएं

Also Read - Mann Ki Baat on Music Apps: अब अमेज़न म्यूजिक, विंक, हंगामा पर भी सुनें PM मोदी की Mann Ki Baat, ये है मकसद

महिंद्रा स्कॉर्पियो को सबसे पहले साल 2002 में लॉन्च किया गया था. तब से ही इस एसयूवी ने भारतीय ग्राहकों के दिल में जगह बनाई हुई है. इस एसयूवी को काफी लोग पंसद करते हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो के सेकेंड जेनेरेशन को साल 2006 में लॉन्च किया गया था. फिलहाल, इस एसयूवी की थर्ड-जेनेरेशन बिक्री के लिए उपलब्ध है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो में 2.2-लीटर, mHawk CRDi डीज़ल इंजन लगा है जो 120 बीएचपी का पावर और 240Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है. ये एसयूवी 1.99-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है जिसे खास दिल्ली-एनसीआर के लिए तैयार किया गया है.

बहुत जल्द महिंद्रा स्कॉर्पियो के एक नए फेसलिफ्ट मॉडल को भी बाज़ार में उतारा जाएगा जिसकी इन दिनों टेस्टिंग चल रही है. महिंद्रा स्कॉर्पियो की शुरुआती कीमत 9.3 लाख रुपये है.