मारूति की ऑल्टो ने बनाया रिकॉर्ड, अबतक 35 लाख से ज्यादा कारों की बिक्री

एंट्री लेवल सेगमेंट में ऑल्टो पिछले 14 सालों से नंबर वन पायदान पर हैं.

Updated: February 28, 2018 1:41 PM IST

By India.com News Desk | Edited by Ashish Sharma

MARUTI ALTO CAR SOLDS MORE THAN 35 LAKHS UNITS । मारूति की ऑल्टो ने बनाया रिकॉर्ड, अबतक 35 लाख से ज्यादा कारों की बिक्री
Maruti-Alto-K10

नई दिल्ली: अपने लॉन्च के टाइम से एंट्री लेवल सेगमेंट में नंबर वन की पोजिशन बरकरार रखने वाली ऑल्टो कार ने एक नया मुकाम हासिल किया है. भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी ने अबतक 35 लाख ऑल्टो कार बेचने का रिकॉर्ड बनाया है. कंपनी ने बताया कि वर्ष 2000 में ऑल्टो के लॉन्च होने से लेकर अबतक 35 लाख ऑल्टो कार सड़क पर आ चुकी हैं. इसके साथ ही एंट्री लेवल सेगमेंट में ऑल्टो पिछले 14 सालों से नंबर वन पायदान पर हैं. वर्ष 2006 से हर दो साल में 5 लाख ऑल्टो कारों की बिक्री हो रही है.

Also Read:

कंपनी के मुताबिक, एंट्री लेवल सेगमेंट में बाकी कंपनियां जितनी कारें मिलकर बेचती हैं, अकेले ऑल्टो कारों की बिक्री उससे ज्यादा है. इस समय ऑल्टो कार में इंजन का ऑप्शन है, एक है 800 सीसी और K-10, दूसरा सीएनजी मॉडल है.

ऑल्टो K-10 में बिना क्लच के ऑटो गियर शिफ्ट ट्रांसमिशन की सुविधा भी कंपनी ने अपने ग्राहकों को दी है. कंपनी के मुताबिक, ऑल्टो कारों की कुल बिक्री का 25 फीसदी हिस्सा 30 साल से कम उम्र के नौजवानों द्वारा खरीदा जा रहा है. कंपनी के अधिकारी ने बताया कि पहली बार कार खरीदने वालों में ऑल्टो कार बेहद लोकप्रिय है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें ऑटो समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 28, 2018 1:25 PM IST

Updated Date: February 28, 2018 1:41 PM IST