नई दिल्ली: होंडा कार्स इंडिया अपनी नई जेनरेशन अमेज कॉम्‍पैक्‍ट सिडान को आज लॉन्‍च करेगी. इस साल ऑटो एक्सपो में कंपनी ने इस कार को पेश किया था. खास बात यह है कि अमेज शुरुआती 20,000 ग्राहकों को यह कार स्पेशल प्राइस पर देगी. Also Read - Honda Amaze Special Edition Price: होंडा लाया Amaze का स्पेशल मॉडल, जानें क्या है खास

होंडा अमेज की खूबियां  Also Read - Honda Car Offers: Honda की कारों पर 2.5 लाख तक का बंपर डिस्‍काउंट

होंडा की कॉम्पैक्ट सिडान अमेज में कई खूबियां हैं, जिसमें बेहतरीन स्पेस और डीजल इंजन का माइलेज बड़े प्लस पॉइंट्स हैं.नई अमेज का डिजाइन पूरी तरह से चेंज कर दिया गया है. सामने से देखने पर यह किसी एसयूवी की तरह अग्रेसिव नजर आती है. साइड और बैक प्रोफाइल को भी स्मार्ट अपडेट दिया गया है. लेग और हेड रूम पहले भी अच्छा था, अब पिछली सीट पर तीन लोगों के बैठने के लिए पहले से बेहतर स्पेस दिया गया है. Also Read - दिल्‍ली के मेट्रो स्टेशनों में Rs.10 में मिलेगी 60 किमी तक घूमने के लिए ई-बाइक

नई जनरेशन होंडा अमेज में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा,  इसका पेट्रोल इंजन 88hp  की पावर देगा जबकि डीजल इंजन 100hp  की पावर देगा.

अमेज के पेट्रोल वेरिएंट में 5-स्पीड मैनुल गियरबॉक्स से साथ CVT का विकल्प भी दिया जाएगा. वहीं, कंपनी ने पहली बार डीजल वेरिएंट अमेज में CVT गियरबॉक्स का विकल्प दिया है.

टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम में इस बार एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कार प्ले जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और कैमरा भी दिया गया है जो पहले के मॉडल में इनबिल्ट नहीं होता था.

मारुति डिजायर से टक्कर

होंडा की नई अमेज का मुकाबला मारुति डिजायर से हो सकता है. यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस है, साथ ही इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT की सुविधा भी है.

कीमत

लॉन्च से पहले से होंडा की नई अमेज की संभावित कीमतों का खुलासा हुआ है, आइये जानते हैं नई अमेज की संभावित कीमत क्या हो सकती है, वैसे मौजूदा अमेज की कीमत 5.70 लाख रूपए से शुरू होती है जो 8.54 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है.

नई अमेज– पेट्रोल मैनुअल

कीमत 5.39 लाख रुपए से लेकर 7.25 लाख रुपए तक जा सकती है

नई अमेज – पेट्रोल ऑटोमैटिक

6.99 लाख रुपए से लेकर 7.75 लाख रुपए तक जा सकती है

नई अमेज – डीजल मैनुअल

6.39 लाख रुपए से लेकर 8.25 लाख रुपए तक जा सकती है

नई अमेज – ऑटोमैटिक डीजल

7.99 लाख रुपए से लेकर 8.75 लाख रुपए तक जा सकती है