नई दिल्ली: सोनी इंडिया ने सोमवार को भारत में नया कार ऑडियो-वीडियो (एवी) रिसीवर ‘एक्सएवी-एसक्स-5000’ लांच किया. इसकी कीमत 24,990 रुपये है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि ‘एक्सएवी-एसक्स-5000’ में बेहतर नौवहन और संचार की युक्ति है, जोकि उपयोगकर्ता के फोन से इंटेलिजेंट वॉइस कंट्रोलर के जरिए संचालित हो सकता है, खासतौर से एंड्रॉयड ऑटो, और एप्पल कारप्ले के जरिए संचालन मुमकिन होता है.

नए सिस्टम में 17.6 सेंटीमीटर आड़ा-तिरछा नहीं, बल्कि सपाट डिस्प्ले है, जिसमें टच स्क्रीन के साथ मैपिंग और प्लेलिस्ट छांटने और फोन करने का विकल्प है. इसके अलावा ‘एक्सएवी-एसक्स-5000’ में डायनामिक स्टेज ऑर्गनाइजर (डीएसओ) भी है, जिसमें स्पीकर डैशबोर्ड पर रहने पर सजीव ध्वनि के साथ छवि उभरती है. इसमें फ्री लॉसेस ऑडियो कोडेक (एफएलएसी) ऑडियो फाइल है, जो यूएसबी टर्मिनल से जोड़े जाने में सुगम है.

सोनी का हालिया ऑडियो वीडियो रिसीवर में ‘क्विक वेक अप’ फीचर, रियर व्यू कैमरा और डुअल यूएसबी पोर्ट भी हैं, जिससे उपयोगकर्ता विभिन्न स्टोरेज डिवाइस को जोड़ सकते हैं और किसी भी म्यूजिक लाइब्रेरी से अपना मनपसंद संगीत बजा सकते हैं. काले रंग में उपलब्ध ‘एक्सएवी-एसक्स-5000’ को किसी भी कार एसेसरी की दुकान और देशभर के शोरूप में देखा जा सकता है.