Tata Motors ने Harrier SUV का नया XT+ वेरियंट लॉन्‍च किया है. Tata Harrier XT+ वेरियंट पैनोरमिक सनरूफ फीचर से लैस है. Tata Harrier के इस नए वेरियंट को 16.99 लाख रुपये की इंट्रोडक्‍टरी प्राइस पर बाजार में उतारा गया है. यह कीमत उन कस्‍टमर्स के लिए होगी, जो सितंबर 2020 तक एसयूवी की बुकिंग करके उसकी डिलिवरी 31 दिसंबर 2020 से पहले ले लेते हैं. 1 अक्टूबर 2020 से Tata Harrier XT+ की कीमत में बढ़ा दी जाएगी.

टाटा मोटर्स का दावा है कि हैरियर के नए वेरियंट में इस सेगमेंट का सबसे बेस्‍ट पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है. कार पार्क होने के बाद यह सनरूफ अपने आप बंद हो जाता है. पैनोरमिक सनरूफ में एंटी-पिंच, रेन सेंसिंग क्‍लोजर और ग्‍लास पर ब्‍लैक कोटिंग के साथ रोलओवर स्‍क्रीन मिलती है.

इंजन
पावर की बात करें, तो अन्‍य वेरियंट्स की तरह हैरियर के नए XT+ वेरियंट में भी 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्‍ड डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 170bhp की पावर और 350Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है.

फीचर्स
पैनोरमिक सनरूफ के अलावा हैरियर के इस नए वेरियंट में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्‍ले के साथ 7-इंच टचस्‍क्रीन इन्‍फोटेनमेंट सिस्‍टम, 8 JBL स्‍पीकर्स, पुश-बटन स्‍टार्ट, रिवर्स कैमरा, ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, मल्‍टी-फंक्‍शनल स्‍टीयरिंग वील जैसे फीचर मिलते हैं.

एसयूवी में ड्यूल फंक्‍शनल LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्‍प दिए गए हैं. XT+ वेरियंट में 17 इंच अलॉय वील्‍ज मिलेंगे. सेफ्टी और सिक्‍योरिटी के लिए इस वेरियंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्‍स, 12 अतिरिक्‍त फंक्‍शन्‍स के साथ एडवांस्‍ड ESP, फॉग लैम्‍प्‍स और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर दिए गए हैं.

हाल में लॉन्‍च हुआ है नेक्‍सॉन का नया वेरियंट
हैरियर के इस नए वेरियंट से पहले 2 सितंबर को ही टाटा मोटर्स ने नेक्‍सॉन का भी नया वेरियंट लॉन्‍च किया है. नया Tata Nexon XM(S) वेरियंट इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ बाजार में उतारा गया है. इसकी शुरुआती कीमत 8.36 लाख रुपये है. इस नए वेरियंट के साथ Tata Nexon सनरूफ फीचर के साथ आने वाली अपने सेगमेंट की सबसे सस्‍ती कार बन गई है.