Tata Nexon EV Subscription Plan: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को काफी बढ़ावा दिया जा रहा है. यही वजह है कि प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियां देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियां ला रही हैं. साथ ही कंपनियां भी इन्‍हें बढ़ावा देने के लिए कई तरह की स्‍कीम लाती रहती हैं. अब टाटा मोटर्स अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV के लिए एक ऐसा ऑफर लेकर आई, जिससे आप बिना खरीदे इसे घर ला सकते हैं.Also Read - Tata Nexon EV Subscription Offer: 30 हजार रुपये से भी कम में घर लाएं Tata की इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV, जानें ऑफर

दरअसल, टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक नेक्‍सॉन के लिए मंथली सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान लॉन्‍च किया है. इसके तहत आप हर महीने 34,900 रुपये ईएमआई या सब्‍सक्रिप्‍शन अमाउंट देकर Nexon EV को घर ला सकते हैं. इस 34,900 रुपये मंथली रेंटल में इंश्‍योरेंस कवरेज, 24×7 रोडसाइड असिस्‍टेंस, सर्विसिंग के साथ फ्री मेनटनेंस और डोरस्‍टेप डिलीवरी शामिल हैं. कंपनी ग्राहक के घर या ऑफिस में EV चार्जर भी इंस्‍टॉल करेगी. Also Read - Tata Nexon EV: टाटा की इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV का जलवा, 10 महीने में हो गई इतनी सेल

अपनी जरूरत के हिसाब से ले सकते हैं सब्‍सक्रिप्‍शन
सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान के तहत इलेक्ट्रिक नेक्‍सॉन को 18 महीने, 24 महीने या 36 महीने के लिए ले सकते हैं. सब्सक्रिप्शन खत्म होने के बाद आप चाहें, तो प्लान को आगे बढ़ा सकते हैं या फिर गाड़ी वापस कर सकते हैं.

सीमित समय के लिए ऑफर
टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक नेक्‍सॉन के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान को पहले 41,900 रुपये मंथली रेंटल पर लॉन्‍च किया था. इसी को घटकार 34,900 रुपये किया गया है. हालांकि, यह ऑफर 30 नवंबर 2020 तक और सिर्फ शुरुआती 100 ग्राहकों के लिए है.

इन शहरों में उपलब्‍ध है सब्सक्रिप्शन प्‍लान
टाटा मोटर्स ने Orix Auto की साझेदारी में सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान लॉन्‍च किया है. फिलहाल यह सर्विस दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु में उपलब्‍ध है.

फुल चार्ज पर 313 किलोमीटर तक चलेगी इलेक्ट्रिक नेक्‍सॉन
Tata Nexon EV में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी और परमानेंट मैग्‍नेट एसी मोटर दिया गया है. इलेक्ट्रिक नेक्‍सॉन का मोटर 129bhp की पावर और 245Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी मात्र 9.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रत‍ि घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह 313 किलोमीटर तक चलेगी.

चार्जिंग टाइम और कीमत
चार्जिंग की बात करें, तो डीसी फास्‍ट चार्जर से इसकी बैटरी को एक घंटे में 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं, स्‍टैंडर्ड 15A AC चार्जर से फुल चार्ज होने में इसे 8-9 घंटे का समय लगेगा. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 13.99 लाख से 15.99 लाख रुपये के बीच है.