नई दिल्ली: एसयूवी यानी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल का क्रेज लोगों के बीच काफी तेजी से बढ़ा है. हैचबैक, सिडैन ही नहीं, इस सेगमेंट की गाड़ियों को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं. घरेलू कार बाजार के एसयूवी सेगमेंट में इस वक्त मारुति सुजुकी का दबदवा है. अप्रैल महीने में मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी कारों में शुमार रही है. आइए, नजर डालते हैं अप्रैल 2018 में सबसे ज्यादा बिकीं टॉप 10 एसयूवीज पर…

1.मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजादेश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है. अप्रैल में इसकी कुल 10,818 यूनिट्स बिकीं और यह टॉप पोजिशन पर रही.

2.ह्यूंदै क्रेटा
ह्यूंदै क्रेटा ब्रेजा के बाद सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार बन गई है. लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद क्रेटा की कुल 9,390 सीटें बिकीं.

3. टाटा नेक्सॉन
लिस्ट में टाटा मोटर्स की गाड़ी टाटा नेक्सॉन भी जगह बनाने में कामयाब रही. इसकी कुल 4,717 यूनिट्स बिकीं और यह तीसरे नंबर पर रही.

4.महिंद्रा स्कॉर्पियो
महिंद्रा की स्कॉर्पियो अप्रैल महीने में 4,357 यूनिट्स के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है. टाटा नेक्सन की बिक्री काफी तेजी से बढ़ रही है.

5.फोर्ड इकोस्पोर्ट
फोर्ड इकोस्पोर्ट लिस्ट में तीसरे स्थान पर है.इस एसयूवी की कुल 4,128 यूनिट्स बिकीं हैं.

6.मारुति सुजुकी एस क्रॉस
ब्रेजा के बाद लिस्ट में मारुति की यह दूसरी गाड़ी है. इसकी कुल 3,929 यूनिट्स बिकीं और यह छठवें स्थान पर रही.

7.होंडा डब्ल्यूआर-वी
होंडा की इस गाड़ी की अप्रैल में कल 2,949 यूनिट्स बिकीं और यह सातवें स्थान पर रही.

8.महिंद्रा टीयूवी300

महिंद्रा की यह एसयूवी भी काफी पसंद की गई.टीयूवी300 की कुल 2,053 यूनिट्स बिकीं और यह आठवें स्थान पर रही.

9.टोयोटा फॉर्च्यूनर
टोयोटा की यह गाड़ी भी खूब बिकी और लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रही.इसकी कुल 1,939 यूनिट्स बिकीं और नौंवे स्थान पर काबिज है.

10.जीप कंपस
जीप की इस एसयूवी की कुल 1,908 यूनिट्स बिकीं और यह दसवें स्थान पर रही.लॉन्च होने के बाद इसकी काफी तेजी से बिक्री हुई थी लेकिन बाद में असर कम होता गया.