नई दिल्ली: भारत में टोयोटा की यारिस की लॉन्च होने की घोषणा कंपनी ने कर दी है. कंपनी इस कार को दिल्ली में 18 मई को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉन्च करेगी. टोयोटा की नई एसयूवी, रश को कार टेस्ट में फुल पॉइंट्स मिले हैं. इस दमदार एसयूवी को 5 रेटिंग मिली है. इस कार ने अपने कॉम्पिटिटर्स को पछाड़ते हुए सुरक्षा मानकों पर पूरे अंक प्राप्त किए हैं. ये नतीजे ASEAN NCAP की ताजा रेटिंग में सामने आए हैं. टोयोटा की नई एसयूवी यारिस को सेफ्टी के लिहाज से हर मामले में सही आंका गया है. इस कार के अडल्ट, चाइल्ड प्रोटेक्शन और सेफ्टी सिस्टम्स को ध्यान में रखते हुए 100 में से 84.03 पॉइंट हासिल किए हैं. इस गाड़ी में 6 एयबैग्स, ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्टैबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट आदि सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

भारत में 2019 तक इलेक्ट्रिक वाहन उतार सकती है मर्सिडीज

यारिस की भारत में एक्स शोरूम कीमत 

कंपनी ने पहले ही इस कार की कीमतों की घोषणा कर दी है और टोयोटा यारिस के बेस मॉडल जे वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 8.75 लाख रुपए से शुरू होती है. टोयोटा यारिस के टॉप मॉडल के लिए आपको 14.07 लाख रुपए चुकाने होंगे. यारिस सिडान में दिलचस्पी रखने वाले लोग टोयोटा की किसी भी नजदीकी डीलरशिप पर इस कार को बुक कर सकते हैं और इस कार की डिलिवरी मई 2018 से शुरू करने वाली है.

बता दें कि इस कार से पहले कंपनी ने अपनी टोयोटा यारिस को मार्केट में उतारा था. कंपनी अपनी इस कार को भारत से बाहर वायोस नाम से बेचती है. इस कार का इंजन अधिकतम 105hp का पावर और 140Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल या 4 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन आॅप्शंस के साथ दिया गया है.