Yamaha FZ-S Vintage Edition Price: Yamaha ने अपनी पॉप्युलर बाइक FZ-S का एक नया वेरियंट लॉन्च किया है. इसे Yamaha FZ-S Vintage Edition नाम से पेश किया गया है. इस वेरियंट में बाइक के फ्यूल टैंक पर नए रेट्रो-थीम ग्राफिक्स और टैन लेदर-फिनिश सीट हैं. कंपनी ने हाल में ब्लूटूथ कनेक्टविटी फीचर को FZ मॉडल्स के लिए एक्सेसरी के रूप में पेश किया था, जिसे Yamaha FZ-S Vintage Edition में स्टैंडर्ड दिया गया है.

क्या है यामाहा की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी?
ब्लूटूथ कनेक्टविटी सिस्टम Yamaha Motorcycle Connect X ऐप के माध्यम से काम करता है. यह ऐप गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. एक बार डिवाइस से कनेक्ट होने के बाद यह फीचर ट्रिप डिस्टेंस, बैटरी वोल्टेज और एवरेज स्पीड की जानकारी देता है. साथ ही यह ‘Locate My Bike and Answer Back’ फीचर के माध्यम से बाइक की लोकेशन भी बताता है. इस फीचर के इस्तेमाल पर बाइक के इंडिकेटर ऑन हो जाएंगे और हार्न बजेगा, जिससे आप आसानी से बाइक ढूंढ पाएंगे.

पावर
मकैनिकली Yamaha FZ-S Vintage Edition स्टैंडर्ड मॉडल की तरह है. इसमें 149cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है. यह इंजन 7,250rpm पर 12.4hp की पावर और 5,500rpm पर 13.6Nm टॉर्क जेनरेट करता है.

कीमत
यामाहा FZ-S विंटेज एडिशन की कीमत 1,09,700 रुपये है. स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले इस स्पेशल मॉडल का दाम 5 हजार रुपये ज्यादा है. हालांकि, स्टैंडर्ड मॉडल बिना ब्लूटूथ कनेक्टविटी सिस्टम के आता है. अगर कस्टमर एक्सेसरी के तौर पर अलग से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम खरीदता है, तो इसके लिए उसे 3 हजार रुपये अतिरिक्त देने होंगे.