नई दिल्ली. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय के बीच तलाक के मामले में नया मोड़ आ गया है. बुधवार को ऐश्वर्या ने तलाक मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में ऐसा खुलासा किया कि जिससे न सिर्फ वहां मौजूद लोग हैरान रह गए, बल्कि बिहार के इस सियासी परिवार में भी भूचाल आ गया. ऐश्वर्या राय ने कोर्ट में कहा कि तेजप्रताप यादव गांजा पीते हैं और घर में देवी-देवताओं का रूप धरकर डांस करते हैं. ऐश्वर्या ने कहा कि शादी के तुरंत बाद उसे तेजप्रताप यादव के बारे में इन बातों की जानकारी हुई.

राजद नेता चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या की शादी पिछले साल ही लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन के बाद से ही पति-पत्नी के बीच का अनबन मीडिया की सुर्खियां बनने लगा. इसके बाद तेजप्रताप यादव ने पत्नी से तलाक लेने की बात कहते हुए कुछ दिनों के लिए अपना घर-परिवार भी छोड़ दिया था. इसको लेकर उस समय बिहार में बड़ा बवाल मचा, तेजप्रताप को परिवार ने मनाने की कोशिशें भी की, लेकिन वे टस से मस न हुए. आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय ने महिलाओं के साथ घरेलू उत्पीड़न कानून के तहत मुकदमा दायर कर रखा है. इसमें उन्होंने अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है. इसी मामले की सुनवाई के दौरान बुधवार को कोर्ट में उन्होंने तेजप्रताप यादव के गांजा पीने (ड्रग्स लेने) और राधा के रूप में डांस करने का आरोप लगाया है.

भगवान शिव की पूजा करने इस अंदाज में मंदिर पहुंच गए तेज प्रताप, देखकर दंग रह गए लोग

ऐश्वर्या ने कोर्ट में दिए गए अपने बयान में कहा, ‘तेजप्रताप घर में कभी कृष्ण तो कभी राधा का रूप धरते रहते हैं. शादी के कुछ ही दिनों बाद मुझे यह बात पता चली कि देवी-देवताओं का रूप धरना इनका शगल है. इतना ही नहीं, गांजा पीने के बाद वे घाघरा और चोली पहनकर देवी राधा का रूप धर लेते हैं. पूरी तरह से राधा के रूप में दिखने के लिए वह मेकअप करते हैं, साथ ही विग (नकली केश) भी लगाते हैं.’ ऐश्वर्या ने कोर्ट में कहा कि उसने यह बात सास राबड़ी देवी से भी कही थी. ऐश्वर्या राय ने कहा, ‘मैंने तेजप्रताप के इस व्यवहार के बारे में सास और ननदों से भी बात की, लेकिन उन लोगों ने कहा कि ज्यादा दिनों तक तेजप्रताप ऐसा नहीं रहेगा. मेरे ससुराल वालों ने मुझे काफी समझाया, लेकिन तेजप्रताप के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं हुआ.’

ऐश्वर्या ने जब तेजप्रताप से गांजा पीने की आदत छोड़ने की बात कही तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया. ऐश्वर्या ने कोर्ट को बताया, ‘मैंने जब अपने पति से गांजा पीने की आदत छोड़ने की बात कही तो उन्होंने कहा कि ‘गांजा तो भोले बाबा का प्रसाद है, उसको कैसे मना करें’,.’ ऐश्वर्या ने औरतों के कपड़े पहनने को लेकर भी तेजप्रताप से शिकायत की. उन्होंने कहा, ‘मेरी शिकायत पर तेजप्रताप ने कहा कि कृष्ण ही राधा है, राधा ही कृष्ण है.’ ऐश्वर्या ने कोर्ट में यह भी आरोप लगाया कि तेजप्रताप उनकी पढ़ाई को लेकर भी अक्सर टोंट कसते रहते थे और उनसे कहते थे कि उसे (ऐश्वर्या को) खाना बनाने और परिवार बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल में उसे शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक हिंसा का शिकार होना पड़ा.