Giriraj Singh:  लोकसभा चुनाव में सीट बदले जाने के तरीके को लेकर असंतुष्ट केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अब पार्टी की ओर से बेगूसराय सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यह जानकारी दी. भाजपा की ओर से घोषित सूची में गिरिराज सिंह को उनकी वर्तमान सीट नवादा की बजाए बेगूसराय सीट से टिकट दिया गया था. इसके कारण वह असंतुष्ट थे.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा. शाह ने कहा कि मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनायें देता हूँ. मंगलवार को गिरिराज सिंह ने कहा था कि प्रदेश नेतृत्व अगर मुझे विश्वास में ले लेता तो मुझे कोई परेशानी नहीं होती, इसने मेरे स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है. उन्होंने कहा कि बिहार के प्रदेश नेतृत्व को इसका जवाब देना चाहिए. कहा कि मैं तो पिछली बार भी बेगूसराय से ही चुनाव लड़ना चाहता था, परंतु नेतृत्व ने मुझे नवादा भेजा था. बेगूसराय मेरी कर्मभूमि है.

लोकसभा चुनाव 2019: बेगूसराय सीट पर क्‍या बिगड़ रहा गिरिराज सिंह का गणित, ऐसे छलका दर्द

पार्टी आलाकमान से सीट बदलने की गुहार कर रहे थे गिरिराज
गौरतलब है कि नवादा सीट राजग में सीटों के बंटवारे के तहत लोक जनशक्ति पार्टी के खाते में चली गई है. वहीं बेगूसराय सीट पर गिरिराज सिंह का मुकाबला भाकपा के कन्हैया कुमार और राजद के तनवीर हसन से है. बता दें कि बेगुसराय से उम्‍मीदवार घोषित होने के बाद से ही गिरिराज सिंह बार-बार पार्टी आलाकमान से सीट बदलने की गुहार लगा रहे थे. ऐसी चर्चा है कि बेगूसराय सीट से कन्‍हैया कुमार का नाम सामने आने के बाद से ही यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.

Lok Sabha Election 2019: टिकट कटने से नाराज हैं BJP के ये प्रमुख नेता