पटना: बिहार भाजपा ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने का जश्न मनाने के लिये बुधवार को यहां स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर 370 लंबे विशाल तिरंगे के साथ जुलूस निकाला. ऐतिहासिक गांधी मैदान से सटे जेपी गोलंबर से शुरू हुए जुलूस में भाजपा के सैंकड़ो कार्यकताओं ने हिस्सा लिया. जुलूस करगिल चौक पर खत्म हुआ. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे भी लगाए.

इस दौरान पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों और सांसदों सीपी ठाकुर, रामकृपाल यादव, राज्य के मंत्री मंगल पांडे और भारतीय जनता युवा मोर्चा की बिहार इकाई के अध्यक्ष तथा विधायक नितिन नवीन ने भी कार्यकर्ताओं के साथ मार्च किया. राम कृपाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि मुझे विश्वास है कि कश्मीर घाटी के लोग कल तिरंगा फहराकर और भारत माता की जय के नारे लगाकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाएंगे. यह घटनाक्रम (विशेष दर्जा हटाना) जम्मू-कश्मीर के लिए शांति और समृद्धि के युग की शुरुआत करने जा रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर का पूर्ण एकीकरण खुशी की बात
नवीन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का पूर्ण एकीकरण खुशी की बात है जिसने 70 साल से देश को अलग कर रखा था. नरेन्द्र मोदी सरकार ने उसे हटाने में कामयाबी हासिल की. उन्होंने कहा कि हम अपने नेतृत्व की राजनीतिक इच्छाशक्ति को सलाम करते हैं.