पटना: गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार रवि किशन ने बिहार दौरे पर राज्यपाल फागू चौहान से राजभवन जाकर मुलाकात की. इस क्रम में उन्होंने भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री, भाषा और साहित्य को लेकर विस्तार से बातचीत की. साथ ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनजागृति लाने के विषय पर भी राज्यपाल फागू चौहान से चर्चा की. Also Read - लोकसभा में प्राइवेट मेंबर्स बिल पास, ऑफिस से निकलते ही कर्मचारियों को मिलेगी ये बड़ी राहत

रवि किशन ने रविवार की शाम राज्यपाल से मिलने के बाद राजभवन से निकलकर पत्रकारों को बताया कि राज्यपाल से उनकी मुलाकात बेहद खास और सफल रही. इस दौरान उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान के साथ भोजपुरी भाषा को 8वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए सदन में प्राइवेट मेंबर बिल लाने की बात का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “आज भोजपुरी दुनियाभर में पसंद की जाने और बोली जाने वाली भाषा बन गई है, इसलिए मैथिली के तर्ज पर अब भोजपुरी को 8 वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए हमने सदन में मेमोरेंडम दिया है.”

अभिनेता रवि किशन ने बिहार के नागरिकों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक होने की अपील भी की. उन्होंने कहा, “भारतीय रिवाज की तरह किसी से मिलने पर हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर अभिवादन करें. हमारी वैदिक परंपरा में हाथ जोड़ने के बेहद फायदे भी हैं. कोरोना पर केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार का पूरा ध्यान है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री जी ने पहले ही देशवासियों को इससे बचाव के लिए संदेश दिए और कई अहम कदम उठाए. इसके लिए हम उनको धन्यवाद देना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का भी इस वायरस के प्रभाव पर पूरी तरह से नजर है, वे हर दिन इसकी समीक्षा भी कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से इसके लिए सतर्क रहने की अपील की.