पटना: बिहार में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई जा रही है. इस मौके पर कई जगहों पर समारोह आयोजित कर उन्हें याद किया गया और श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ‘भारत रत्न’ वाजपेयी की पटना में प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की.

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती के मौके पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया, जहां राज्यपाल लाल जी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित कई गणमान्य लोगों ने उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री की जीवनी से प्रेरणा लेकर राष्ट्रीय एकता को मजबूत बनाने का संकल्प लिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि अटल जी की देश की राजनीति में जो भूमिका है और जिस तरह से उन्होंने सौहार्द का वातावरण बनाए रखा, उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

लखनऊ में मनी अटल की 95वीं जयंती, राज्‍यपाल बोले-वाजपेयी में थी सबको साथ लेकर चलने की विशेषता

जल्‍द होगा स्‍थल का चयन
उन्होंने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पटना में स्थापित की जाएगी, जिसके लिए उपयुक्त स्थल का चयन जल्द ही किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब उनकी मृत्यु हुई, तो पूरे देश ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. विगत कुछ वर्षो में किसी राजनेता को इतना सम्मान नहीं मिला. समाज के हर तबके में उनके प्रति श्रद्धा है.