Bihar, DIG, Muzaffarpur, Lady Doctor, CRPF,  News: बिहार में एक महिला डॉक्‍टर की शिकायत पर केंद्रीय बल के एक सीनियर अफसर डीआईजी के खिलाफ सीआरपीएफ ने जांच का आदेश दिया है. कंपोजिट हॉस्पिटल में तैनात लेडी डॉक्‍टर ने सुरिंदर प्रसाद ( Surinder Prasad) डीआईजी रेंज मुजफ्फरपुर ( DIG Range Muzaffarpur) के खिलाफ बार-बार फोन करके नशे की हालत में आगे बढ़ने की कोशिश का आरोप लगाया था. Also Read - 'तांत्रिक ने सपने में मेरा बार-बार रेप किया', महिला ने पुलिस में दर्ज कराई FIR

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने बिहार में तैनात अपने एक उपमहानिरीक्षक (डीजीआई) के खिलाफ एक महिला डॉक्टर से ‘बदसलूकी’ करने के आरोप में जांच के आदेश दिए हैं. अर्द्ध सैनिक बल ने रविवार को यह जानकारी दी. Also Read - CRPF Recruitment 2021: CRPF में बिना एग्जाम के ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, बस होनी चाहिए ये क्वालीफिकेशन, लाखों में मिलेगी सैलरी

डॉक्टर मुजफ्फरपुर में सीआरपीएफ के कम्पोजिट अस्पताल में तैनात हैं, जबकि अधिकारी सुरिंदर प्रसाद मुजफ्फरपुर रेंज के डीआईजी के तौर पर तैनात है.

न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी सीआरपीएफ के हवाले से दी है. सीआरपीएफ ने कहा, कंपोजिट हॉस्पिटल में तैनात लेडी डॉक्‍टर ने सुरिंदर प्रसाद ( Surinder Prasad) डीआईजी रेंज मुजफ्फरपुर ( DIG Range Muzaffarpur) के खिलाफ बार-बार फोन करके नशे की हालत में  उनके न‍िवास पर  आने आरोप लगाया, इस पर जांच का आदेश दे दिया गया है.

सीआरपीएफ के एक प्रवक्ता ने यहां एक बयान जारी किया, ”आरोप है कि उन्होंने (प्रसाद ने) देर रात बार-बार कॉल किए और कथित रूप से नशे की हालत में अनुचित तरीके से उनके निवास स्थान पर गए.” बयान में बताया गया है, ”तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं और कसूरवार के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.”

सीआरपीएफ  प्रवक्ता ने कहा कि बल अपनी महिला कर्मियों को सुरक्षित वातावरण मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है और बदसलूकी के खिलाफ उसकी कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है.