Bihar Assembly Election 2020:  लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) ने  बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 53 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पार्टी अध्यक्ष  चिराग पासवान ने ट्वीट के साथ लिस्ट जारी किया है. Also Read - सच्चे योगी होने का प्रूफ दें आदित्यनाथ, उन्हें नहीं पता मैंने पाकिस्तान जाकर भारत के बारे में किस तरीके से की थी: ओवैसी

लोजपा की दूसरी लिस्ट की खास बात ये है कि इसमें मैथिल ब्राह्मणों के साथ साथ भूमिहारों और दलितों को तवज्जो दी गई है. पार्टी ने सवर्ण व दलित समुदाय के लोगों में जमकर टिकट बांटे हैं तो वहीं महिलाओं पर भी पार्टी ने मेहरबानी दिखाई है और 20 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिय़ा है. Also Read - पिता का श्राद्धकर्म निपटाते ही चिराग ने भरी चुनावी हुंकार, मां ने टीका लगा बेटे को दिया आशीर्वाद

चिराग पासवान ने इस सूची को ट्वीट करते हुए लिखा, “लोक जनशक्ति पार्टी के सभी प्रत्याशीयों को ढेर सारी बधाई।बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना ज़रूरी है.जे॰डी॰यू॰ को वोट देने का मतलब बिहार को को पीछे धकेलना. लोजपा ना सिर्फ़ चुनाव लड़ रही है बल्कि जीत के आएगी और #बिहार1stबिहारी1st लागू करेगी.” Also Read - VIDEO: तेज-तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ाएंगी लालू की बहू ऐश्वर्या! सीएम नीतीश का पैर छूकर लिया आशीर्वाद

एलजेपी की दूसरी लिस्ट में  16 प्रत्याशी हैं. पार्टी ने दूसरी सूची में लगभग 20 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिया है. 5 सीटों पर एलजेपी-बीजेपी में फ्रेंडली फाइट हैं. 2 सीटिंग सीट पर एलजेपी नेे विधायक को फिर टिकट दिया है. इसके साथ ही पार्टी के पुराने और नए कार्यकर्ताओं को भी टिकट दिया है.

बता दें कि एलजेपी अभी तक अपने कुल 95 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. युवाओं को भी पार्टी में मौक़ा दिया गया है 95 सीट में 30 कैंडिडेट 40 वर्ष के नीचे हैं. पार्टी ने भाजपा और जेडीयू से आए नेताओं को को भी टिकट दिया है.

इससे पहले चिराग पासवान ने चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर लगाने को लेकर निशाना साधने वालों को जवाब देते हुए कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ था, हूं और रहूंगा. मुझे कहीं तस्वीर नहीं लगानी है. मेरे दिल में प्रधानमंत्री बसते हैं. मैं उनका हनुमान हूं. हनुमान की तरह चीर कर देख लें मेरा सीना, मेरे दिल में प्रधानमंत्री मोदी बसते हैं. तस्वीर लगाने की जरूरत सीएम नीतीश को है.

उन्होंने कहा कि मैं यहां क्लियर कर दूं कि मैं बीजेपी के साथ था, हूं और रहूंगा. मेरा संकल्प है कि 10 तारीख को बिहार में डबल इंजन की सरकार बनें. बिहार में बीजेपी के नेतृत्व में बीजेपी-एलजेपी की सरकार बने ये मेरे संकल्प है.”

चिराग पासवान लगातार यह कह रहे हैं कि उन्हें बीजेपी से कोई परहेज नहीं है. लेकिन बीजेपी के नेता लगातार कह रहे हैं कि एलजेपी बिहार में एनडीए में शामिल नहीं है. साथ ही नेताओं ने एलजेपी को वोट कटवा पार्टी करार दिया है.