Bihar Polls 2020: बिहार के छपरा और समस्तीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने तेजस्वी और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले चरण के मतदान से साफ नजर आ रहा है कि नीतीश बाबू के नेतृत्व में NDA की सरकार दोबारा बन रही है. उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान में आपने एनडीए को जो भारी समर्थन के संकेत दिए हैं और जिन्होंने भी मतदान किया है, उनका मैं अभिनंदन करता हूं. Also Read - 'महाराष्ट्र में अगले 2-3 माह में सरकार बना लेगी बीजेपी, तैयारी हो गई है'

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने समस्तीपुर की रैली में भी ये बात दोहराई. उन्होंने कहा कि बिहारवासियों का जोश, उत्साह ये साफ-साफ बता रहा है कि 10 नवंबर को नतीजे क्या होने वाले हैं. हर कोने में विजय का विश्वास है, उमंग है, उत्साह है. बिहार के उज्ज्वल भविष्य का संकल्प मैं देख रहा हूं.

उन्होंने कहा कि आज अगर हर आंकलन, हर सर्वे NDA की जीत का दावा कर रहा है तो उसके पीछे ठोस और मजबूत कारण है. आज NDA की फिर से सरकार हमारी माताएं-बहनें बना रही हैं जिनको हमारी सरकार, नीतीश सरकार ने सुविधाओं और अवसरों से जोड़ा है. पीएम ने कहा कि बिहार ने पूरे विश्व को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है. बिहार की धरती से ही दुनिया में लोकतंत्र की कोपल निकली थी. जब जनता के हित में फैसले होते हैं, जब फैसलों में जनता की सहभागिता होती है, तभी लोकतंत्र भी मजबूत होता है. उन्होंने कहा कि आज देश में एक तरफ लोकतंत्र के लिए पूर्ण रूप से समर्पित, एनडीए का गठबंधन है. वहीं दूसरी तरफ अपने निहित स्वार्थ को समर्पित पारिवारिक गठबंधन हैं.

उधर, विपक्ष पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार के लोगों को भ्रम में डालने की कुछ लोगों की कोशिशें आप लोगों ने पूरी तरह नष्ट कर दी हैं. भाजपा और एनडीए के लिए आपका ये प्रेम कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है, उन्हें रात को नींद नहीं आ रही है. कभी कभी तो अपने ही कार्यकर्ताओं को मार पकड़ के फेंकते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए, NDA के लिए आपका ये प्रेम कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है, रात को उन्हें नींद नहीं आ रही है. उनकी हताशा-निराशा, बौखलाहट, गुस्सा, अब बिहार की जनता बराबर देख रही है. चेहरे से हंसी गायब हो गई है.

उन्होंने कहा कि जिसकी नजर हमेशा गरीब के पैसों पर हो, उसे कभी गरीब का दुख, उनकी तकलीफ दिखाई नहीं देगी. वहीं भाजपा के नेतृत्व में, एनडीए का हमारा गठबंधन देश के गरीब के जीवन से, बिहार के गरीब के जीवन से मुश्किलें कम कर रहा है. दशकों तक गरीबों ने जिन सुविधाओं का इंतजार किया, जिनके लिए उन्हें न जाने कहां कहां चक्कर काटने पड़ते थे, वो अब उन्हें आसानी से मिल रहा है, हक से मिल रहा है.

तेजस्वी और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार के सामने, डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं. उनमे से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं. डबल इंजन वाली एनडीए सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार चाहे केंद्र में हो या फिर बिहार में, जितनी बड़ी चुनौती रही है उतने ही बड़े प्रयास हुए हैं. बात चाहे जीवन बचाने की हो, आजीविका बचाने की हो. एनडीए सरकार हर पल एक एक नागरिक के साथ खड़ी रही है. पीएम ने कहा कि दुनिया में आज कोई ऐसा नहीं है, जिसे कोरोना ने प्रभावित न किया हो, जिसका इस महामारी ने नुकसान न किया हो. एनडीए की सरकार ने कोरोना की शुरुआत से ही प्रयास किया है कि वो इस संकटकाल में देश के गरीब, बिहार के गरीब के साथ खड़ी रहे.

उन्होंने कहा कि जब छठी मईया की पूजा के दौरान, गंगाजी के किनारे हजारों-हजार महिलाओं की भीड़ जुटती है, तो उनकी सबसे बड़ी जरूरत होती है, साफ गंगा जी का पानी, स्वच्छता. गंगा जी के पानी को स्वच्छ करने के लिए बीते वर्षों में जो प्रयास हुए हैं, उसका असर आप भी देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज बिहार के गांव सड़क, बिजली, पानी जैसी मूल सुविधाओं से कनेक्ट हो रहे हैं. अगर नीयत होती, इच्छाशक्ति होती, तो ये काम डेढ़ दशक पहले भी हो सकते थे.

बिहार में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का भी आज अंतिम दिन है. आज शाम प्रचार अभियान खत्म हो जाएगा.