छपरा : जिले के रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन से अचानक काफी संख्या में नरकंकाल मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. इस संबंध में पुलिस ने एक व्‍यक्‍ित को गिरफ्तार किया है. उसके पास से मिले सामानों से आशंका है कि वह नरकंकालों की आपूर्ति करने वाले अंतरराष्‍ट्रीय गिरोह का सदस्‍य है. बताया जा रहा है कि गिरोह भूटान में तांत्रिकों को नरकंकालों की सप्‍लाय करता था.

पुलिस उपाधीक्षक (रेलवे) तनवीर अहमद ने मंगलवार को बताया कि पूर्वी चम्पारण जिले के निवासी संजय प्रसाद (29) से नरकंकाल बरामद किए गए जिसे जीआरपी की टीम ने छपरा जंक्शन से गिरफ्तार किया. अहमद ने बताया कि प्रसाद से 16 मानव खोपड़ी और 34 कंकाल बरामद किए गए. इसके अलावा उसके कब्जे से भूटान की मुद्रा, विभिन्न देशों के एटीएम कार्ड तथा एक विदेशी सिम बरामद किया गया.

यूपी: बिहार से अगवा डॉक्टर बेहोशी की हालत में शाहजहांपुर में मिले, बताई अपहरण की आपबीती

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान प्रसाद ने बताया कि उसने उत्तरप्रदेश के बलिया से इन कंकालों को खरीदा था और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी होते हुए भूटान जा रहा था. उन्होंने कहा कि प्रसाद संभवत: उस गिरोह का हिस्सा था जो हिमालयी देश में तांत्रिकों को नरकंकाल की आपूर्ति करते हैं. उसे जेल भेज दिया गया है और उसके सहयोगियों की तलाश के लिए जांच जारी है.