पटना: आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के सृजन घोटाला मामले में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की करीबी रिश्तेदार रेखा मोदी के पटना स्थित आवास पर बृहस्पतिवार को छापेमारी की. सरकारी सूत्रों ने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ आयकर विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को दोपहर के समय रेखा मोदी के एसपी वर्मा रोड निवास पर छापा मारा.

सूत्रों ने बताया कि भागलपुर जहां से सृजन घोटाला जुडा है, में भी कुछ स्थानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है. बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने सृजन घोटाले को लेकर सुशील मोदी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि सरकारी राशि स्वयंसेवी संगठनों के खाते में हस्तांतरित की जाती रही, लेकिन राज्य के वित्त मंत्री को इसकी खबर तक नहीं हुई.

तेलंगाना में विधानसभा भंग: फील गुड फैक्‍टर का फायदा या बेटे को उत्‍तराधिकार सौंपना चाहते हैं केसीआर?

पटना में पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि केंद्र और बिहार में एक ही दल की सरकार होने के कारण सुशील मोदी बचे हुए हैं, अन्यथा ईमानदारी से जांच हो तो वह कई मामलों में फंसेंगे. कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा ने कहा कि सुशील कुमार मोदी ने भ्रष्टाचार के मामले में दूसरों के लिए जो मापदंड निर्धारित किए हैं, उसके हिसाब से उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 10 सितंबर को एक और भारत बंद

पिछले साल सितंबर में रेखा मोदी का नाम पहली बार सृजन घोटाले में सामने आया था. वे सुशील कुमार मोदी की चचेरी बहन हैं, लेकिन दोनों भाई बहनों के बीच संबंध कभी मधुर नहीं रहे. कहा जाता है कि रेखा मोदी की अपने सगे भाइयों से कभी नहीं बनी.

सृजन घोटाला: सामने आया रेखा मोदी को करोड़ों के भुगतान का मामला, सुशील मोदी ने दी सफाई

जांच एजेंसियों को सृजन के खाते से भुगतान कर बहुत बड़ी मात्रा में हीरे जवाहरात की ख़रीदारी के सबूत मिले. ये हीरे के आभूषण राजनेताओं और अधिकारियों के परिवारवालों को तोहफे में दिया जाता था लेकिन जांच में पता चला कि जिस ज्वेलर्स से हीरे के आभूषणों की खरीददारी की जाती थी उसका भुगतान सृजन ने कभी सीधे नहीं किया बल्कि रेखा मोदी के एक-एक कंपनी के माध्यम से किया जाता था.

नीतीश, सुशील मोदी 2000 करोड़ के घोटाले के लिए जिम्मेदार: तेजस्वी

हालांकि, उस समय सुशील मोदी ने अपनी सफाई में एक टीवी चैनल में कहा था कि सृजन घोटाले में जिस रेखा मोदी का नाम लिया जा रहा है उससे उनका या उनके परिवार का कोई लेना-देना नहीं हैं. साथ ही सुशील मोदी ने कहा कि रेखा मोदी से हमारे रिश्ते कितने मधुर रहे हैं, ये बात हमारे राजनैतिक विरोधियों से भी आपको पता चल जाएगी.