दरभंगा : दरभंगा जिले में स्थित दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में भर्ती एक नवजात की कथित तौर पर चूहे के काटने से मौत का मामला सामने आया है. मामले में परिजनों की शिकायत के बाद जिलाधिकारी ने उपविकास आयुक्त के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है. Also Read - ये है बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल, हड्डी टूटी बाएं हाथ की, डॉक्टर ने दाएं में कर दिया प्लास्टर

उधर, अस्पताल प्रशासन ने परिजनों के आरोपों से इनकार किया है. डीएमसीएच के बच्चा वार्ड प्रभारी डॉक्टर ओमप्रकाश ने कहा कि मधुबनी जिले के सकरी थाना अंतर्गत नजरा गांव निवासी नीलम देवी के शिशु की जन्म के समय से ही स्थिति ठीक नहीं थी. उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही थी जिसके बाद उसे स्टेबलाइजेशन रूम में रखा गया था. उन्होंने कहा कि गंभीर स्थिति होने के कारण नवजात (8 दिन) की आज मृत्यु हो गई. हालांकि उन्होंने डीएमसीएच में चूहों के होने की बात मानी.

हॉस्‍टल के 4 छात्रों के साथ ऐसी बर्बरता, सुनकर दिल दहल जाए, वीडियो वायरल होने के बाद 7 गिरफ्तार

उधर, मृतक नवजात के परिजन ने न्याय के लिए दरभंगा के उपविकास आयुक्त कारी प्रसाद महतो के आवास के समक्ष आज प्रदर्शन किया. इसके बाद दरभंगा के जिलाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह ने मामले की जांच के लिए उपविकास आयुक्त के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन कर दिया है.