पटना: बिहार विधानसभा का मानसून सत्र आज(21 अगस्त) से शुरू होगा. कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होगी.  21 से 25 अगस्त तक चलने वाले इस पांच दिवसीय संक्षिप्त सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं.

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने कल सृजन घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पर तीखा हमला किया है. लालू ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए दोनों नेताओं से कई तीखे सवाल पूछे हैं, जिनकी गूंज आज विधानसभा में भी सुनाई दे सकती है. सत्र में बिहार में आई बाढ़ पर विशेष रूप से चर्चा होने की संभावना है.

कार्य सूची

21 अगस्त : शपथ या प्रतिज्ञान, सत्र नहीं रहने की अवधि में राज्यपाल द्वारा प्रख्यापित अध्यादेशों की प्रमाणीकृत प्रतियों को सदन पटल पर रखा जाना, वित्तीय वर्ष 2017-18 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी का उपस्थापन और शोक प्रकाश.

22 अगस्त : राजकीय विधेयक और अन्य राजकीय कार्य

23 अगस्त : राजकीय विधेयक और अन्य राजकीय कार्य

24 अगस्त : वित्तीय वर्ष 2017-18 के प्रथम अनुपूरक व्यय विवरणी पर वाद विवाद, मतदान एवं तत्संबंधी विनियोग विधेयक.

25 अगस्त : गैर सरकारी सदस्यों के कार्य (गैर सरकारी संकल्प).

तैयारियां पूरी

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधानपरिषद के उपसभापति हारुण रशीद ने कहा कि सत्र की पूरी तैयारी हो चुकी है. उन्होंने सदन संचालन के लिए सभी सदस्यों से सहयोग भी मांगा. उधर, विपक्ष ने सदन की अवधि छोटा होने का आरोप लगाया है. उसने कहा है कि इतनी कम अवधि में जनहित के तमाम मुद्दे उठाना संभव नहीं होगा.