मुंगेर (बिहार). बिहार के मुंगेर जिला अंतर्गत जमालपुर क्यूल रेल खंड के मसुदन रेलवे स्टेशन के सिंगलिंग पैनल को बुधवार की सुबह प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते ने आग के हवाले करते हुए इस रेलवे स्टेशन के अवर स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार सहित 2 रेल कर्मियों का अपहरण कर लिया. वह दोनों रेलवे कर्मचारियों को अपने साथ पास के जंगल में लेकर गए. हालांकि नक्सलियों ने बाद में दोनों को छोड़ दिया. Also Read - Covid-19: प्रशांत किशोर ने शेयर किया लॉकअप में बंद मजदूरों का वीडियो, मांगा नीतीश का इस्तीफा

जमालपुर रेल थाना अध्यक्ष कृपासागर ने बताया कि मंगलवार की देर रात करीब 2 बजे मसुदन रेलवे स्टेशन के सिंगलिंग पैनल में भाकपा माओवादी के सशस्त्र दस्ते ने आग लगा दिया. करीब 15 की संख्या में हथियारबंद माओवादियों ने रेलवे स्टेशन के दस्तावेजों को भी जला दिया. उन्होंने बताया कि माओवादियों ने अवर स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर निरेन्द्र मंडल का अपहरण कर लिया और दोनों को पास के जंगलों में ले गए.

बता दें कि माओवादियों ने अपने वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ पुलिस द्वारा बिहार और पड़ोसी राज्य झारखंड में चलाए जा रहे आपरेशन ग्रीन हंट के विरोध में 24 घंटे के बंद की घोषणा की है.

(भाषा इनपुट)