Bihar Mokama Vidhan Sabha Result 2020 Live: बिहार विधानसभा चुनाव की हॉट सीट्स में से एक मोकामा विधानसभा सीट (Mokama Vidhan Sabha Seat) से आरजेडी (RJD) के टिकट पर जेल में बंद अनंत सिंह (Anant Singh) जीतेंगे या जेडीयू (JDU)के राजीव लोचन नारायण (Rajiv lochan narayan), ये कुछ ही देर में  मतगणना के बाद ये साफ हो जाएगा. मोकामा सीट पर पिछली बार अनंत सिंह का ही कब्जा रहा है. मोकामा से इस बार भी अबतक की वोटों की गिनती में जदयू प्रत्याशी से अनंत  सिंह आगे चल रहे हैं. Also Read - लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर कल हाईकोर्ट में सुनवाई, क्या लालू होंगे रिहा?

पटना जिले में बिहार की राजनीति जिस बाहुबली की चर्चा अक्सर होती है वह हैं मोकामा से विधायक अनंत सिंह. अपना पहला चुनाव जदयू से लड़ने वाले अनंत सिंह ने इस बार राजद के टिकट से चुनाव लड़ा है.  2015 के चुनाव में उन्हें किसी भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया लेकिन उसके बावजूद अनंत सिंह जीते और मोकामा से विधायक बने. 2015 के विधानसभा चुनाव में जदयू के प्रत्याशी नीरज कुमार 18 हजार वोटों से हराया था. Also Read - ऑडियो पर बवाल: JDU ने कहा- लालू प्रसाद आदतन अपराधी हैं, सुप्रीम कोर्ट मामले को संज्ञान में ले

इस बार के विधानसभा चुनाव में अनंत सिंह राजद की तरफ से चुनावी मैदान में हैं.  उनके सामने जदयू के राजीव लोचन नारायण, लोजपा के सुरेश कुमार निषाद और रालोसपा से धीरज रोशन अपनी किस्मत अजमा रहे हैं. अनंत सिंह लगातार चार बार इस सीट से विधायक बन चुके हैं. पांचवी बार फिर से वह चुनावी मैदान में हैं. उनसे पहले 2000 में सूरज सिंह निर्दलीय विधायक चुने गए थे. 1990 और 1995 में दिलीप कुमार सिंह दो बार जनता दल के टिकट पर विधायक बने थे.
Also Read - Rajya Sabha Election 2020: पासवान की राज्यसभा सीट से होगी भाजपा और जदयू के बीच भरोसे की परीक्षा