पटना के तर्ज पर बिहार के इन 5 जिलों में बनने जा रहा रिंग रोड, ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात

कटिहार, बेगुसराय, छपरा, दरभंगा व भोजदपुर में से किन्हीं दो शहरों के नाम पर मुहर लगेगी. पटना सहित इन 5 शहरों के आसपास रिंग रोड बनने के कारण शहरवासियों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी.

Published: January 10, 2022 11:13 AM IST

By Avinash Rai

expressway

पटना: बिहार की राजधानी पटना की ही तर्ज पर राज्य के 5 शहरों में रिंग रोड का निर्माण किया जाएगा. पथ निर्माण विभाग द्वारा जारी प्रस्ताव को केंद्र सरकार की मंजूरी मिल चुकी है. रिंग रोड बनाने के लिए भागलपुर, गया और मुजफ्फरपुर काम नाम फाइनल हो गया है. वहीं कटिहार, बेगुसराय, छपरा, दरभंगा व भोजदपुर में से किन्हीं दो शहरों के नाम पर मुहर लगेगी. पटना सहित इन 5 शहरों के आसपास रिंग रोड बनने के कारण शहरवासियों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी.

Also Read:

इन शहरों के नाम पर लगी मुहर
जानकारी के मुताबिक पथ निर्माण विभाग द्वारा 5 में से 3 शहरों का नाम फाइनल कर दिया गया है जहां रिंग रोड का निर्माण कार्य होगा. वहीं उक्त दिए गए शहरों में से 2 शहरों के नाम पर विचार किया जा रहा है. सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक भोजपुर और दरभंगा जिले में रिंग रोड बनाने को लेकर सहमति बन गई है.

पटना में भी बन रहा रिंग रोड
बिहार की राजधानी पटना में रिंग रोड का निर्माण कार्य फिलहाल जारी है. 137 किमी लंबे इस रिंग रोड परियोजना पर केंद्र सरकार द्वारा 15 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. यह रिंग रोड अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शुरू होकर कन्हौली होते हुए नीबतपुर, डुमरी, रामनगर, सबलपुर, बिदुपुर, सराय, नयागांव, शेरपुर होते हुए कन्हौली में आकर मिलेगी.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 11:13 AM IST