Bihar Unlock 2.0: कोरोना वायरस के घटते मामलों को देखते हुए बिहार की नीतीश कुमार की सरकार ने भी लॉकडाउन से थोड़ी राहत देते हुए अनलॉक-2.0 का आज ऐलान किया है. कोरोना के नियमों में सख्ती लागू रखते हुए नई गाइडलाइंस जारी की गई है जिससे बिहार के लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है.बता दें कि अनलॉक 1.0 की मियाद आज खत्म हो रही है और आज क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद सीएम नीतीश ने कल यानि 16 जून से नई गाइडलाइन जारी करने का आदेश दिया है. हालांकि पहले की सख्तियां जारी रहेंगी, फिर भी थोड़ी छूट दी गई है.Also Read - Bihar Me Kab Khulenge School: बिहार में कब खुलेंगे बच्चों के स्कूल, सीएम नीतीश आज करेंगे अनलॉक-5 का ऐलान!

सीएम नीतीश ने ट्वीट कर दी है जानकारी Also Read - Bihar News: जदयू का नया अध्यक्ष कौन? दिल्ली में आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में होगा ऐलान!

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा है कि अगले एक सप्ताह 22 जून तक तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय सायं पांच बजे तथा दुकानें एवं प्रतिष्ठान सायं छह बजे तक खुलीं रहेंगी. इसके साथ ही नाइट कर्फ्यू में भी ढील दी गई है, नई गाइडलाइंस के मुताबिक बिहार में अब दुकानें और प्रतिष्ठान एक दिन बीच कर सुबह छह से शाम छह बजे तक खुले रहेंगे. सरकार और गैर सरकारी सभी कार्यालय शाम पांच बजे तक खुलेंगे. नाइट कर्फ्यू रात्रि आठ बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा. Also Read - Delhi Metro Unlock Guidelines: दिल्ली मेट्रो ट्रेन में यात्रा करते समय इन तीन बातों का जरूर रखें ख्याल, नहीं तो भरना पड़ेगा जुर्माना

बिहार सरकार का ये आदेश कल यानि 16 जून की सुबह से लागू हो जाएगा. लॉकडाउन के और नियम पूर्ववत लागू रहेंगे.