Bihar Panchayat Election 2021 Result : बिहार के 35 जिलों के 53 प्रखंडों की 875 पंचायतों में 12,341 बूथों पर बीते सोमवार को हुए पंचायत चुनाव के नौवें चरण के मतदान की मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है, जो कल तक जारी रहने की संभावना है.आज की मतगणना में जिला परिषद सदस्‍य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य, सरपंच व पंच के पदों के लिए गांव की सरकार बनाने के लिए चुनाव के रणक्षेत्र में किस्मत आजमा रहे कुल 97,878 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होनेवाला है. मतगणना के लिए बनाए गए केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कौन हारेगा-कौन जीतेगा इसका पता कुछ ही घंटों में चलने लगेगा.Also Read - Mirzapur के कालीन भैया को अब है इस बात का इंतजार, बिहार के लोगों से कही ये बात

LIVE Updates Also Read - Bihar Panchayat Election Results 2021: गांव की सरकार में दिखेंगे 80% नए मुखिया, आधी आबादी का दिखेगा दमखम

-मतगणना के दौरान किशनगंज में अनियंत्रित भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया तो पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया. Also Read - Bihar Panchayat Election 2021 Result LIVE: बिहार पंचायत चुनाव के अंतिम चरण की मतगणना जारी, जानिए अबतक कौन हारा-कौन जीता

-पश्चिम चंपारण के नौतन में बिहार सरकार में पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद की पुत्रवधु रंजीता देवी मुखिया का चुनाव हार गईं हैं.

-समस्तीपुर के वारिसनगर की नियारपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी अरविंद कुमार साह जीते. रहुआ पश्चिमी पंचायत से मुखिया प्रत्याशी वशिष्ठ राउत की जीत.

-मुजफ्फरपुर के पारु प्रखंड के नेकनामपुर पंचायत से मुखिया पद पर कुंदन कुमार की जीत, खुटाही पंचायत से रवि कुमार जीते, मुहब्बतपुर पंचायत से नीलू कुमारी, चान्दकेवारी पंचायत से रीना कुमारी जीतीं. धरफरी पंचायत से आनंद कुमार जीते.

-समस्तीपुर के कल्याणपुर से जिला परिषद क्षेत्र संख्या 01 से रवि रौशन कुमार जीते, कल्याणपुर की सोरमार पंचायत से मुखिया प्रत्याशी कुमारी रीतू की जीत.

-पश्चिम चंपारण में के नौतन क्षेत्र जिला परिषद संख्या- 35 से पूर्व सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो के पुत्र व बाल्मीकिनगर सांसद सुनील कुमार के बड़े भाई मनोज कुमार कुशवाहा जीते.

-रोहतास जिले के दिनारा प्रखंड की सैसड पंचायत से धनमुनी देवी मुखिया पद पर जीतीं, बीसी कलां से उमेश पासवान, मेदिनीपुर से रंजन कुमार सिंह चुनाव जीते.

-रोहतास के सूर्यपुरा प्रखंड में गेशलडीह से कुमारी पूनम, अगरेड़कला से श्रीराम, बलिहार से रंजीत सिंह, शिवाे बहार से भागिरथी सिंह, सूर्यपुरा से प्रमोद कुमार निर्वाचित घोषित किए गए.

-पटना के फतुहा की डुमरी पंचायत से रिंकी देवी मुखिया पद पर जीतीं, फतुहा जिला परिषद 33 से अंजू देवी निर्वाचित.

-औरंगाबाद जिले के हसपुरा प्रखंड के पीरू से गोपाल सिंह जीते, पुरहारा से फुरकान खां विजयी हुए.

-मधुबनी के लौकही प्रखंड की अटरी पंचायत से घूरन यादव मुखिया पद पर जीते. झहुरी पंचायत से मोहम्मद इरफान ने जीत दर्ज की है.

-पूर्वी चंपारण में पूर्व मंत्री अवधेश कुशवाहा की भावज संध्या तराना ने मुखिया का चुनाव जीत लिया है.

-सहरसा के महिषि प्रखंड के तेलवा पश्चिम से मुखिया पद पर अर्चना कुमारी जीतीं और तेलवा पूर्वी से मोहम्मद नुरुल्लाह ने जीत दर्ज की है.

-सहरसा के महिषि प्रखंड के बघवा पंचायत से मुखिया पद पर राकेश रोशन चौधरी विजयी, वीरगांव पंचायत से अर्चना आनंद जीतीं.

-मतगणना को लेकर केंद्रों के आसपास की मुख्य सड़कों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित है. पुलिस एवं मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं.

-मुजफ्फरपुर के अहियापुर स्थित बाजार समिति मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड़ दिख रही है.

-बिहार पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना शुरू हो चुकी है. एक घंटे बाद से नतीजे भी लगातार आने लगेंगे.

-पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना के दिन आज दो मुखिया प्रत्‍याशी जेल में रहेंगे.

-भोजपुर के गड़हनी की बराप पंचायत के दो मुखिया प्रत्याशी बराप पंचायत के विष्णु शंकर पांडेय व चंद्र शेखर सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनपर मतदान के दिन एक-दूसरे पर गोलीबारी करने का आरोप है.

-मतगणना केंद्रों के बाहर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है. मतगणना केंद्रों पर दंडाधिकारी नियुक्त किए गए हैं.