गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले में बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के एक प्राचीन मंदिर से अष्टधातु की तीन मूर्तियों को चुरा कर साधु रुपी चोर फरार हो गया. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है. मंदिर के पुजारी की गैर-मौजूदगी में एक शख्श ने खुद को साधु बताते हुए मंदिर में शरण ली थी लेकिन अब ना तो उस साधु का पता है और ना ही मूर्तियों का.

बिहार: सीटों के बंटवारे पर राजग में उलटबांसी, जदयू ने कहा हो गया फैसला, लोजपा-रालोसपा का दावा, कोई बात नहीं हुई

मंदिर से तीनों मूर्तियां नदारद
बैकुंठपुर थाना पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि बनौरा गांव में स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर में स्थापित भगवान राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्तियां चोरी कर ली गई जिसकी सूचना ग्रामीणों से मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है मामले की छानबीन जारी.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की मांग, उच्च जातियों में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को भी मिले आरक्षण

बैकुंठपुर थाना के पुलिस अधिकारी अमितेश कुमार ने बताया, “मंदिर का पुजारी तीन दिन पहले अपने घर गया था. इस बीच गुरुवार को एक अनजान व्यक्ति खुद को साधु बताते हुए मंदिर में ठहरा और रात बिताई. सुबह लोग जब मंदिर में जब पूजा करने पहुंचे तो मंदिर से तीनों मूर्तियां गायब थी और वह शख्स भी फरार था.”कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और चोरों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. (इनपुट एजेंसी )