Vidhan Sabha Election 2020 Live Update: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से हो रही है. पूर्वी चंपारण में 12 विधानसभा सीटे हैं. Also Read - बिहार: RJD नेता का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- राहुल गांधी जिस तरह पार्टी चला रहे हैं, उससे बीजेपी फायदे में है

ये सीटें है रक्सौल (Raxaul Vidhan Sabha), सुगौली (Sugauli Vidhan Sabha), नरकटिया (Narkatiya Vidhan Sabha), हरसिद्धी (Harsidhi Vidhan Sabha), गोविंदगंज (Govindganj Vidhan Sabha), केसरिया (Kesariya Vidhan Sabha), कल्याणपुर (Kalyanpur Vidhan Sabha), पिपरा (Pipra Vidhan Sabha), मधुबन (Madhuban Vidhan Sabha), मोतिहारी (Motihari Vidhan Sabha), चिरैया (Chiraia Vidhan Sabha), ढाका (Dhaka Vidhan Sabha). Also Read - BJP की मजबूरी, नीतीश का साथ है जरूरी: चार दलों के गठबंधन की सरकार चलाना नीतीश के सामने होगी बड़ी चुनौती

रक्सौल (Raxaul Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

रक्सौल विधानसभा सीट बेहद अहम सीट है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भारतीय जनता पार्टी के अजय कुमार सिंह ने 3169 वोटों से जीत दर्ज की थी. इस सीट पर अब तक कुल 16 बार विधानसभा का चुनाव हुआ है, जिसमें सबसे ज्यादा 8 बार कांग्रेस, 5 बार भाजपा और दो बार जनता दल के प्रत्याशी विधायक चुने जा चुके हैं. इस बार यहां मुख्य टक्कर कांग्रेस के रामबाबू यादव और भाजपा के प्रमोद सिन्हा के बीच बताई जा रही है. शुरुआती रुझानों में यहां BJP आगे चल रही है. Also Read - Bihar Politics LIVE Updates : बिहार में सियासी हलचल तेज, कौन बनेगा सीएम, 15 नवंबर को होगा तय, जानिए MLC चुनाव के नतीजे

सुगौली (Sugauli Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

सुगौली विधानसभा सीट में कांटे की टक्कर है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भारतीय जनता पार्टी के रामचंद्र साहनी ने 7756 वोटों से जीत दर्ज की थी. अक्टूबर 2005 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को इस सीट से पहली बार जीत हासिल हुई. जीत की हैट्रिक लगाते हुए 2010 और फिर 2015 विधानसभा चुनाव में BJP के रामचंद्र साहनी ने यहां से लगातार तीसरी बार जीत हासिल की है. इस बार भी भाजपा ने साहनी पर दांव लगाया है. यहां आरजेडी आगे चल रही है.

नरकटिया (Narkatiya Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

नरकटिया विधानसभा सीट से पिछली बार राष्ट्रीय जनता दल के शमीम अहमद ने 19982 वोटों से जीत दर्ज की थी. इस बार सीट पर मुख्य लड़ाई राजद के डॉ. शमीम अहमद और जदयू के श्याम बिहारी प्रसाद के बीच बताई जा रही है. यहां जेडीयू आगे चल रही है.

हरसिद्धी (Harsidhi Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

हरसिद्धी विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से राष्ट्रीय जनता दल के राजेंद्र कुमार ने 10267 वोटों से जीत दर्ज की थी. शुरुआती रुझानों में यहां BJP आगे चल रही है.

गोविंदगंज (Govindganj Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

गोविंदगंज विधानसभा सीट से पिछली बार विधानसभा चुनाव लोक जनशक्ति पार्टी के राजू तिवारी ने 27920 वोटों से जीता था. शुरुआती रुझानों में यहां BJP आगे चल रही है. शुरुआती रुझानों में यहां BJP आगे चल रही है.

केसरिया (Kesariya Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से राष्ट्रीय जनता दल के डॉक्टर राजेश कुमार ने 15947 वोटों से जीत दर्ज की थी. शुरुआती रुझानों में यहां आरजेडी आगे चल रही है.

कल्याणपुर (Kalyanpur Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भारतीय जनता पार्टी के सचिंद्र प्रसाद सिंह ने 11488 वोटों से जीत दर्ज की थी. यहां फिलहाल कांग्रेस आगे चल रही है.

पिपरा (Pipra Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के श्याम बाबू प्रसाद यादव ने 3930 वोटों से जीत दर्ज की थी. 2020 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की तरफ से सीपीएम ने राजमंगल प्रसाद कुशवाहा को उतारा है तो वहीं बीजेपी ने एक बार फिर से श्याम बाबू यादव पर भरोसा जताया है. शुरुआती रुझानों में यहां जेडीयू आगे है.

मधुबन (Madhuban Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भारतीय जनता पार्टी के राणा रणधीर ने 16222 वोटों से जीत दर्ज की थी. शुरुआती रुझानों में यहां आरजेडी आगे थी पर अब भाजपा आगे है.

मोतिहारी (Motihari Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भारतीय जनता पार्टी के प्रमोद कुमार ने 18517 वोटों से जीत दर्ज की थी. इस विधानसभा सीट पर मुख्य लड़ाई राजद के ओम प्रकाश चौधरी और भाजपा के प्रमोद कुमार के बीच है. शुरुआती रुझानों में यहां आरजेडी आगे थी पर अब भाजपा आगे है.

चिरैया (Chiraia Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां भारतीय जनता पार्टी के लाल बाबू प्रसाद गुप्ता ने 4374 वोटों से जीत दर्ज की थी. इस विधानसभा सीट पर मुख्य लड़ाई राजद के अच्छे लाल यादव और भाजपा के लाल बाबू प्रसाद गुप्ता के बीच है. यहां आरजेडी आगे चल रही है.

ढाका (Dhaka Vidhan Sabha Result 2020 live Update)

पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से राष्ट्रीय जनता दल के फैसल रहमान ने 19197 वोटों से जीत दर्ज की थी. इस बार की मुख्य लड़ाई राजद के फैसल रहमान और भाजपा के पवन जायसवाल के बीच है. यहां भाजपा आगे चल रही है.