पटना: अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रही तेज सियासी हलचल के बीच बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सोमवार को बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने से भाजपा को किसने रोका है. उन्होंने कहा कि भाजपा में हिम्मत है तो राम मंदिर बनाए. हालांकि, राबड़ी देवी ने यह भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए, लेकिन सबकी सहमति से यह बनना चाहिए.

केंद्र में मोदी, यूपी में योगी, अब राम मंदिर न बनाने का कोई बहाना नहीं चलेगा: उमा भारती

बिहार विधान परिषद में विपक्ष की नेता राबड़ी देवी ने यहां विधानमंडल के बाहर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, “जब-जब चुनाव आता है तब-तब भाजपा को राम की याद आने लगती है. सच तो यह है कि भाजपा मंदिर बनाना नहीं चाहती, वह इस मामले पर सिर्फ राजनीति कर रही है.”

अयोध्या में राम मंदिर: अमित शाह ने कहा- जनवरी तक करेंगे इंतजार

राबड़ी ने कहा कि मंदिर बनाने से कौन रोकने वाला है? इस मामले में कोई नहीं रोकेगा, देश भर के लोग साथ खड़े हैं. राबड़ी देवी ने हालांकि यह भी कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए, लेकिन सबकी सहमति से यह बनना चाहिए.

मसला एक मस्जिद देने का नहीं, बल्कि उसूल का है, हम कितनी मस्जिदें कुर्बान करेंगे: एआईएमपीएलबी

राबड़ी ने कहा, “यह मामला सर्वोच्च न्यायालय में चल रहा है और अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं आया है. अगर भाजपा मंदिर बनाना चाहती है, तो बना ले.” बता दें कि कि विश्व हिंदू परिषद ने रविवार को अयोध्या में ‘धर्मसभा’ का आयोजन किया था, जिसमें जल्द अयोध्या में राम मंदिर बनाने की बात कही थी.

संघ ने भी भरी हुंकार, भागवत ने कहा- धैर्य का समय खत्म हुआ, राम मंदिर के लिए कानून लाए सरकार