पटना: पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार को अपनी पार्टी के प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि दरकिनार होने के कारण बहुत दबाव में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री रूडी के लिए वह सहानुभूति रखते हैं. बीजेपी द्वारा कार्रवाई किए जाने की ‘धमकी’ पर पार्टी से नाराज चल रहे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि विपक्ष के प्रति भी उनकी सहानुभूति है और वह पार्टी तत्काल छोड़ देंगे बशर्ते हाईकमान उनसे इस्तीफा मांगे. इतना ही नहीं, उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पीएम पद का सबसे योग्य उम्मीदवार बताया.

भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कोलकाता में हाल में आयोजित ममता बनर्जी की रैली में भाजपा नेतृत्व पर प्रहार करने पर सिन्हा पर हमला किया था. शत्रुघ्न सिन्हा ने रूडी का नाम लिए बिना कहा, ‘मुझे पार्टी के युवा प्रवक्ता और पुराने मित्र के बयान पर आश्चर्य नहीं हुआ. कुछ लोग कह रहे हैं कि मेरे युवा मित्र पार्टी में दरकिनार किए जाने के कारण बहुत दबाव में हैं. हमें उनके प्रति सहानुभूति रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने दबाव में मेरे खिलाफ बयान दिए होंगे या शायद खुद को प्रासंगिक बनाए रखने का उनका यह प्रयास होगा.’

ममता की रैली में शत्रुघ्न सिन्हा ने की परिवर्तन की अपील, खफा BJP ने कहा- ये धोखा है

रूडी ने सिन्हा को बहुत ही चतुर और अवसरवादी बताते हुए कहा था कि अयोग्य ठहराए जाने से बचने के लिए संसद में जब भी कोई व्हिप पार्टी द्वारा जारी किया जाता था वह संसद में उपस्थित रहते थे. उन्होंने यह भी कहा था कि कोलकाता रैली में सिन्हा की मौजूदगी का उनकी पार्टी निश्चित तौर पर संज्ञान लेगी. सिन्हा ने एक अन्य ट्वीट में रूडी को सलाह दी कि वह दबाव में न झुकें और अपनी रीढ़ सीधी रखें और विरोध के बावजूद व्यक्तिगत होने की ज़रूरत नहीं है.