सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक बस फिसलकर पुल की रेलिंग तोड़कर  30 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी. हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 83 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाके के लिए पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई लोगों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है. बताया जाता है कि बस मुजफ्फरपुर से औराई जा रही थी. बस जैसे ही रुन्नीसैदपुर के पास पहुंची तो बस के ड्राइवर का नियंत्रण बस से हट गया और वह पुल से नीचे गिर पड़ी. स्थानीय लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री मुजफ्फरपुर जिले के औराई के रहनेवाले बताए जा रहे हैं.

bihar 1

घटना की सूचना मिलते ही डीएम-एसपी सहित सभी अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए और स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को बाहर निकाला गया. रुन्नीसैदपुर के भनसपट्टी लाइन होटल के पास एनएच -77 (मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी) पर यह हादसा हुआ. हादसे में घायलों को बेहतर इलाज के मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच अस्पताल रेफर किया गया है. घायलों में कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है. मौत का आकड़ा अभी और बढ़ सकता है.

वहीं रुन्‍नीसैदपुर  में हुई बस दुर्घटना में 14 यात्रियों की मौत पर राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, राबड़ी देवी सहित कई नेताओं ने शोक जताया है.

ट्रक से बचने के चक्कर में हादसा
घायल गांव चैनपुर धरहरवा थाना औराई निवासी सुधाकर मिश्र ने बताया कि भनसपट्टी पुल पर अचानक सीतामढ़ी की ओर से सामने ट्रक आ गया. उससे बचने के चक्कर में चालक ने संतुलन खो दिया. बस दाहिनी तरफ पुल की रेलिंग तोड़ती हुए नीचे गिर गई.