'बाहुबली' बुजुर्ग: 83 साल की उम्र में 12 बार लगवाई वैक्सीन, बोले- अच्छा लगता था, इसमें...

बुजुर्ग ने कारनामा करते हुए अलग-अलग पहचान पत्र की मदद से 12 बार कोरोना वैक्सीन लगवा ली.

Updated: January 9, 2022 3:57 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

'बाहुबली' बुजुर्ग:  83 साल की उम्र में 12 बार लगवाई वैक्सीन, बोले- अच्छा लगता था, इसमें...
12 बार वैक्सीन लगवाने वाले बुजुर्ग

Corona Virus: बिहार (Bihar) के मधेपुरा जिले में एक बुजुर्ग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बुजुर्ग ने दावा किया था कि उसने 12 बार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाई है. बुजुर्ग ने कहा कि उन्हें अच्छा लगता था, स्वास्थ्य सही रहता था, इसलिए लगवा ली. इस दावे के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और अब बुजुर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. प्राथमिकी पुरैनी के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी द्वारा दी गई लिखित शिकायत पर आईपीसी की धारा 419, 420 और 188 के तहत दर्ज की गई है. इसकी पुष्टि करते हुए मधेपुरा के एसपी राजेश कुमार ने कहा, “ब्रह्म देव मंडल नाम के बुजुर्ग पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने 13 फरवरी, 2021 से 4 जनवरी, 2022 तक विभिन्न पहचान प्रमाणों का इस्तेमाल करके टीके लगवाए हैं. मंडल ने कोरोना के दिशानिर्देशों का भी उल्लंघन किया है.”

Also Read:

मधेपुरा के सिविल सर्जन अब्दुल सलाम ने कहा, “हमने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. रिपोर्ट के बाद हम इसके बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित करेंगे.” उन्होंने कहा कि उनकी ओर से कोई गलती नहीं हुई.

वहीं, मधेपुरा के औराई इलाके के वार्ड नंबर 8 के मूल निवासी मंडल ने दावा किया कि यह राज्य के स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही है. मंडल ने कहा, “चूंकि टीका कोरोना से लड़ने के साथ-साथ अन्य बीमारियों से लड़ने के लिए मेरी प्रतिरक्षा में सुधार करने के लिए उपयोगी है, इसलिए मैंने 12 खुराक लेकर कोई गलती नहीं की. मेरा कोई गलत इरादा नहीं था.” उन्होंने कहा, “स्वास्थ्य विभाग ने 12 खुराक कैसे दी, यह उनकी ओर से लापरवाही है. विभाग के अधिकारी अपनी विफलता को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं और मुझ पर आरोप लगा रहे हैं.”

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 3:56 PM IST

Updated Date: January 9, 2022 3:57 PM IST